• Hindi News
  • Mp
  • Neemuch
  • Neemuch News mp news crops are sweeping the fields due to rain and weather flocks of nilgai are chasing them

बारिश और मौसम से खेतों में लहलहा रही फसलें, नीलगाय के झुंड कर रहे इन्हें चाैपट

Neemuch News - 70 इंच रिकॉर्ड बारिश के बाद जिले में कहीं भी सिंचाई साधनों की दिक्कत नहीं। मौसम भी फसलों के लिए अनुकूल। उपज के बंपर...

Jan 24, 2020, 08:40 AM IST
Neemuch News - mp news crops are sweeping the fields due to rain and weather flocks of nilgai are chasing them
70 इंच रिकॉर्ड बारिश के बाद जिले में कहीं भी सिंचाई साधनों की दिक्कत नहीं। मौसम भी फसलों के लिए अनुकूल। उपज के बंपर उत्पादन की उम्मीदों के बीच नील गायों का झुंड किसानों के लिए परेशानी बन रहे हैं।

रामपुरा के पठारी क्षेत्र से लेकर जीरन के गांवों में किसान फसलों की सुरक्षा में जुटे हुए हैं। वन विभाग को रामपुरा के बरलई में बोमा प्रोजेक्ट लगना था लेकिन योजना टाल दी गई। नीलगायों की नसबंदी करने पर निर्णय नहीं हुआ। वर्तमान में नील गाय के झुंड खेतों में फसलें रौंदकर चौपट कर रहे हैं।

परेशानी
सरकार ने बरलई में बोमा प्रोजेक्ट लगाने की नहीं दी मंजूरी

जीरन के खेतों में इन दिनों नीलगाय झुंड के रूप में पहुंचकर फसलों को राौंद रही।

जिले में 21 हजार से ज्यादा नीलगाय

वन विभाग के अनुसार नीमच, जीरन, जावद, मनासा, रामपुरा और सिंगाेली क्षेत्र में 21 हजार से ज्यादा नीलगाय हैं। जिला मुख्यालय से लगे जयसिंहपुरा, झांझरवाड़ा के अलावा चीताखेड़ा, कराड़िया महाराज, पिपलिया गुर्जर, लखमी में किसान तारफेंसिंग, रातीजगा कर फसलों की सुरक्षा में लगे हैं। नगरीय सीमा में नीलगाय के झुंड वाहन चालकों, लोगों के लिए परेशानी बन रहे हैं। एडीएम वीके धोका ने बताया कृषि और वन विभाग के माध्यम से शासन को किसानों की परेशानी भेजी गई है। प्रभारी मंत्री हुकुम सिंह कराड़ा ने कहा सरकार किसानों की परेशानी समझती है, इस पर जल्द मंथन कर फैसला लेंगे।

X
Neemuch News - mp news crops are sweeping the fields due to rain and weather flocks of nilgai are chasing them

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना