ऋण माफी योजना के कार्य जल्द करें, शिकायत नहीं मिले

Neemuch News - संभागायुक्त अजीत कुमार की अध्यक्षता में गांधीसागर हिंगलाज रिसोर्ट में संभाग के सभी कलेक्टरों की बैठक हुई। इस...

Feb 15, 2020, 08:21 AM IST
Mandsore News - mp news do loan waiver scheme soon no complaint received

संभागायुक्त अजीत कुमार की अध्यक्षता में गांधीसागर हिंगलाज रिसोर्ट में संभाग के सभी कलेक्टरों की बैठक हुई। इस दौरान उन्होंने देवास एवं रतलाम जिले के कलेक्टरों को निर्देश देकर कहा कि वनाधिकार क्षेत्र के अंतर्गत जो भी कार्य हैं, उनमें प्रगति बढ़ाई जाए। शत-प्रतिशत प्रकरणों का पंजीयन हो एवं उनका एफआरसी से सत्यापन किया जाए। कार्रवाई समय सीमा में करें।

कमिश्नर ने निर्देश दिए कि स्वच्छ भारत अभियान के अंतर्गत जितने भी शौचालय लंबित हैं, उन्हें जल्द पूर्ण करें। जय किसान ऋण माफी योजना के अंतर्गत द्वितीय चरण शुरू हो चुका है। इसके लिए जो भी कार्य हो तुरंत करें। कोई भी शिकायत जिले में लंबित नहीं रहनी चाहिए। जितने भी आवेदन आते हैं उनका तुरंत समाधान करें।

मंदसौर कलेक्टर धरोहर संरक्षण के क्षेत्र में अच्छा कार्य कर रहे हैं। इसमें सभी विभाग सहयोग करें। अन्य जिलों के कलेक्टरों को भी निर्देश दिए कि वे भी धरोहर संरक्षण एवं पर्यटन के क्षेत्र में अच्छा काम करें। वनाधिकार अधिनियम, सीएम हेल्पलाइन में दर्ज लंबित शिकायतों की समीक्षा, आरसीएमएस प्रकरणों की समीक्षा, स्वच्छ भारत मिशन ( ग्रामीण) की अद्यतन प्रगति, जय किसान ऋण माफी योजना की प्रगति, रबी उपार्जन, जनसुनवाई से प्राप्त आवेदनों पर चर्चा, प्रचलित विभागीय जांच के प्रकरणों में कलेक्टर्स
अभिमत पर चर्चा एवं संभाग में पर्यटन के विकास पर विस्तार से चर्चा एवं संबंधित को निर्देश दिए हैं। बैठक के दौरान कलेक्टर मनोज पुष्प सहित कलेक्टर नीमच, रतलाम, शाजापुर, उज्जैन व देवास, अपर कलेक्टर आगर, जिपं सीईओ रिशव गुप्ता सहित नीमच, रतलाम व उज्जैन के जिपं सीईओ मौजूद थे।

X
Mandsore News - mp news do loan waiver scheme soon no complaint received
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना