विद्यार्थियों को नहीं दी साइकिलें, खुले में रखने से हो रहीं खराब

Neemuch News - सरकार द्वारा 6टी व 9वीं के बच्चाें काे वितरित की जाने वाली साइकिलें खुले में रखी हुई। जो बारिश के कारण जल्द खराब हो...

Jul 14, 2019, 08:40 AM IST
Neemuch News - mp news do not give students bicycles keep them in the open
सरकार द्वारा 6टी व 9वीं के बच्चाें काे वितरित की जाने वाली साइकिलें खुले में रखी हुई। जो बारिश के कारण जल्द खराब हो जाएगी। जिम्मेदारों की लापरवाही के चलते अभी तक विद्यार्थियों को नहीं बांटी गई है।

जिले में साइकिलें समय पर आ गई लेकिन इनके सत्यापन में लेटलतीफी के चलते मिडिल स्कूल परिसर में खुले में पड़ी हुई है। पुराने भवन में नीमच ब्लॉक के लिए 1181 साइकिलें तैयार करने की सामग्री दो माह पहले पहुंच गई थी। लेकिन अभी तक 424 का ही सत्यापन हुआ। शिक्षा विभाग सभी साइकिलें एक साथ हैंडओवर लेना चाहता है। इस कारण जो साइकिलें तैयार हो गई वह भी खुले में रखी हुई है। बारिश का सीजन शुरू होने से साइकिलों के रिंग व अन्य दूसरे पार्ट्स में जंग लगने की संभावनाएं है। साइकिल कसने वाले मैकेनिकों का कहना है कि हमारी तरफ से एक माह पहले से सभी साइकिलें तैयार है लेकिन शिक्षा विभाग के अधिकारी प्राप्त नहीं कर रहे हैं। बारिश में ज्यादा दिन पड़ी रही तो खराब हो जाएगी।

1100 साइकिलें तैयार लेकिन 424 का ही सत्यापन- नीमच ब्लॉक के लिए इस वर्ष 1181 साइकिलों का वितरण किया जाना है। अब तक 1100 साइकिल तैयार हो गई है। लेकिन एजेंसी की टीम ने सिर्फ 424 साइकिलों को सत्यापन कर फिटनेस सर्टिफिकेट दिया है। 676 का वेरीफिकेशन बाकी है।

नीमच ब्लॉक 1181 साइकिलें बंटना है लेकिन 424 का सत्यापन हुआ

जैन भवन रोड स्थित मिडिल स्कूल परिसर में खुले में पड़ी साइकिलें।

108 पुरानी साइकिल बांटी

नीमच ब्लॉक में विभाग ने पुरानी बची 108 साइकिलों का वितरण इस वर्ष के पात्र विद्यार्थियों को किया है। इसमें 9वीं में 61 व 6टी में 47 विद्यार्थियों को साइकिलें बांटी गई है। इसके बाद शेष बच्चे अभी इंतजार कर रहे हैं।

जावद व मनासा ब्लॉक में भी विभाग को नहीं दी साइकिलें

जिले के जावद ब्लॉक में 1889 व मनासा ब्लॉक में 1690 साइकिलें वितरण होना है। इसके लिए वहां भी सामग्री पहुंचने के बाद कसने का काम जारी है। दोनों ब्लॉक में एजेंसी द्वारा नई साइकिलें विभाग को नहीं सौंपी गई है।

अभी वेरीफिकेशन बाकी, बुधवार से करेंगे वितरण


X
Neemuch News - mp news do not give students bicycles keep them in the open

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना