--Advertisement--

ई-टेंडर पोर्टल हुआ शुरू, शहर में विकास कार्य को अब मिलेगी गति

Dainik Bhaskar

Jan 14, 2019, 04:11 AM IST

Neemuch News - महिने भर से बंद पड़ा ई-टेंडरिंग पोर्टल शनिवार शाम को शुरू हाे गया। इसके साथ ही शहर में अटके करोड़ों के विकास कार्याे...

Neemuch News - mp news e tender portal started the development work in the city will now get speed
महिने भर से बंद पड़ा ई-टेंडरिंग पोर्टल शनिवार शाम को शुरू हाे गया। इसके साथ ही शहर में अटके करोड़ों के विकास कार्याे के लिए टेंडर बुलाए जा सकेंगे। नपा अधिकारियों ने इसकी तैयारी शुरू कर दी है। विस चुनाव की आचार संहिता पहले से स्वीकृत पड़े कार्याे की सूची तैयार करने के साथ उसे पोर्टल पर अपलोड किया जाएगा।

विधानसभा चुनाव के पहले ही सरकार ने ई टेंडरिंग प्रक्रिया में बदलाव कर निजी कंपनी से सरकार के एनआईसी पोर्टल से जोड़ दिया था। जहां कुछ नए फीचर के साथ उसे अब फिर शुरू किया कर दिया है। पोर्टल पर टेंडर प्रक्रिया शुरू होने से नगर पालिका द्वारा कराए जाने वाले करोड़ों की लागत से शहर विकास को गति मिल सकेगी। इसमें सड़कें, डिवाइडर, नाली, बाउंड्रीवाल समेत अन्य काम स्वीकृत है। लेकिन टेंडर नहीं होने से काम 2 माह से अटका था। अब ई-टेंडरिंग क नए सॉफ्टवेयर का उपयोग से अगली प्रक्रिया पूरी की जाएगी। तकनीकी समस्या तो दूर हो गई है अब जल्द ही नपा के इंजीनियर व कम्प्यूटर ऑपरेटरों को पोर्टल उपयोग में दक्ष बनाया जाएगा।

टॉकीज चौराहे से जैन भवन मार्ग का डामरीकरण अब होगा शुरू।

4 करोड़ से ज्यादा के कामों के एस्टीमेट तैयार

शहर में करीब 4 करोड़ से ज्यादा छोटे-बडे काम स्वीकृत होने के साथ ही उनके इस्टीमेट व नक्शे से लेकर सभी कार्रवाई पूरी हो चुकी है। टेंडर जारी होते ही वर्क ऑर्डर देकर काम शुरू करवाया जाएगा। शहरवासियों को सड़क, नाली, बाउंड्रीवाल काम पूरा हाेने पर सुविधा मिलेगी।

एस्टीमेट के आधार पर टेंडर कर काम शुरू करवाएंगे


निर्माण व खरीदी के लिए ई-टेंडरिंग करना जरूरी

नगरपालिका द्वारा कराए जाने वाले निर्माण व खरीदी सभी के लिए ऑनलाइन ई-टेंडरिंग व्यवस्था लागू है। इसमें पंजीकृत व्यक्ति द्वारा ही ई टेंडर डालना अनिवार्य है। पारदर्शी व्यवस्था बनाए रखने के लिए सरकार ने 2 साल से इस प्रक्रिया का पालन शुरू किया थाा। पहले निजी कंपनी के माध्यम से पोर्टल का संचालन होता था। अब इसे सरकार द्वारा एनआईसी के माध्यम से संचालित करने के लिए कुछ बदलाव किया है। इसके कारणा थोड़ा समय लग गया।

X
Neemuch News - mp news e tender portal started the development work in the city will now get speed
Astrology

Recommended

Click to listen..