• Hindi News
  • Mp
  • Neemuch
  • Neemuch News mp news engineer said all work of trenching ground was done cmo arrived nothing was found

इंजीनियर बोले- ट्रेंचिंग ग्राउंड के सब काम हाे गए, सीएमओ पहुंचे ताे कुछ भी नहीं मिला

Neemuch News - मप्र की स्वच्छता रैंकिंग में 10वें से 20वें पायदान पर फिसलने के बाद भी नपा के इंजीनियर लापरवाही बरत रहे हैं। एेसा ही...

Oct 16, 2019, 08:51 AM IST
मप्र की स्वच्छता रैंकिंग में 10वें से 20वें पायदान पर फिसलने के बाद भी नपा के इंजीनियर लापरवाही बरत रहे हैं। एेसा ही चलता रहा ताे प्रदेश के साथ देश की रैंकिंग में हमारे शहर की स्थिति अाैर खराब हाे जाएगी। इसी का यह उदाहरण है कि सीएमओ रियाजुद्दीन कुरैशी ने ट्रेंचिंग ग्राउंड पर होने वाले निर्माण कार्यों को लेकर इंजीनियरों से जानकारी मांगी तो उन्होंने कहा काम पूरा हाे गया है। कुछ बाकी है जाे जल्द पूरा कर लेंगे। सीएमअाे मंगलवार सुबह अचानक निरीक्षण करने पहुंच गए ताे वहां एक भी काम पूरा नहीं हुअा। कुछ काम ताे शुरू ही नहीं हुए। इस पर इंजीनियरों काे माैके पर बुलाया। सवाल किए ताे वे बगले झांकने लगे। सीएमअाे ने इन्हें फटकार लगाते हुए चेतावनी दी कि सभी काम 30 अक्टूबर तक पूरे कर रिपाेर्ट दें। सर्वे में बाहर हुए ताे इसके लिए अाप ही जिम्मेदार हाेंगे।

12 सितंबर को मप्र शासन की तरफ से आए सर्वेयर ने 7 कमियां गिनाते हुए उन्हें दूर करने के लिए कहा था। ताकि केंद्र सरकार से आने वाले सर्वेयर के समक्ष स्थिति सुधर सके। सीएमओ ने इंजीनियरों काे ट्रेचिंग ग्राउंड में एफएसटी प्लांट, एफआरएफ सेंटर, सीएनडी प्लांट निर्माण के निर्देश दिए थे। 26 सितंबर को सीएमओ ने एफएसटी प्लांट का कुछ कार्य इंजीनियरों से करवाया था। लेकिन अतिवृष्टि के बाद रामपुरा में तैनाती का बहना बनाकर कोई कार्य नहीं किया। सीएमओ ने इंजीनियर से कार्य को लेकर पूछा तो बोले काम हो गए है, कुछ प्रगति पर है। स्वास्थ्य विभाग से फीडबैक लिया तो इंजीनियरों द्वारा कार्य करवाने की कमी सामने आई। सोमवार सुबह सीएमओ ट्रेंचिंग ग्राउंड पहुंचे तो उन्हें नया कुछ नजर नहीं आया।

ट्रेंचिंग ग्राउंड पर अधूरे पड़े एफएसटी प्लांट का काम शुरू हुआ।

शुरू किया कार्य-लेकिन यह बाकी

मंगलवार दोपहर से ट्रेंचिंग ग्राउंड पर एफएसटी प्लांट (फिकल स्लज ट्रिटमेंट) और एफआरएफ सेंटर का कार्य शुरू हाे गया। कार्य की स्थिति देखने के लिए स्वास्थ्य अधिकारी विश्वास शर्मा पहुंचे तो दो मजदूर ही काम करते मिले। जबकि कंपोस्ट पिट, कचरा छटाई शेडर मशीन के आगे रोप बनाने, सेनेटरी फिलिंग सेंटर, सीएनडी वेस्ट प्लांट का कार्य शुरू नहीं हुअा।

अब निरंतर मॉनिटरिंग करेंगे


X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना