पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

चार महीने तक बहेगी ज्ञान की गंगा

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
धार्मिक और सांस्कृतिक नगर सिंगोली में रविवार सुबह 9 बजे चारुवृता श्रीजी मारा साहब की शिष्या जैन साध्वी, अर्हमवृता श्रीजी, अर्पनवृता श्रीजी और आर्यमवृताश्रीजी तीनों का मंगल प्रवेश जैन नगर में हुआ।

जैन छतरी बाघ से अगवानी के लिए श्रीसंघ, नवर| परिवार, पार्श्वनाथ नवयुवक मंडल एवं महिला मंडल द्वारा तीनों ही साध्वी को बैंडबाजे के साथ नगर भ्रमण करते हुए आराधना भवन पहुंचे जहां चार महीने तक ज्ञान, धर्म एवं भक्ति मार्ग की गंगा बहेगी। जैन श्री संघ द्वारा गुरुपूजा की गई एवं अन्य धार्मिक कार्य हुए। संतों ने बताया बारिश के चार महीने ही साधु और संत एक जगह पर रहकर धर्म, ज्ञान, तप, तपस्या करते हैं, जिसे चातुर्मास कहते हैं। बाकी के आठ महीने तो सभी तपस्वी जगह बदलते रहते हैं और धर्म और ज्ञान के द्वारा सभी को जगाने का काम करते हैं। गृहस्थ लोगों के लिए एक ही जगह है जहां वह परिवार सहित रहता है और संतों के लिए तो चलते जाना जीवन में यही सिद्धांत है। इस मौके पर उदयपुर, भीलवाड़ा, मांडलगढ़, बेगूं, मन्दसौर से भी भक्त आए। जैन श्वेताम्बर मूर्तिपूजक संघ अध्यक्ष जिनेंद्र पितलिया, नगर परिषद अध्यक्ष सुनीता मेहता, राजकुमार मेहता, ज्ञानमल भंडारी, विनोद गांघी, रोशन मेहता, राजेश पितलिया, विजय भंडारी सहित अन्य लोग माैजूद थे।

सािध्वयों के मंगल प्रवेश पर रास्ते भर श्रद्धालुओं ने गवली कर आशीर्वाद लिया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी भी लक्ष्य को अपने परिश्रम द्वारा हासिल करने में सक्षम रहेंगे। तथा ऊर्जा और आत्मविश्वास से परिपूर्ण दिन व्यतीत होगा। किसी शुभचिंतक का आशीर्वाद तथा शुभकामनाएं आपके लिए वरदान साबित होंगी। ...

    और पढ़ें