बालिकाएं लिफ्ट व फ्री गिफ्ट न लें तो रहेगीं सुरक्षित- नलवाया

Neemuch News - गायत्री परिवार ने 5 दिनी धार्मिक व संस्कार निर्माण शिविर का आयोजन कालाखेत स्थित गायत्री मंदिर पर आयोजित किया।...

Bhaskar News Network

Jun 14, 2019, 08:25 AM IST
Mandsore News - mp news girls will not take a lift and a free gift nalvaya
गायत्री परिवार ने 5 दिनी धार्मिक व संस्कार निर्माण शिविर का आयोजन कालाखेत स्थित गायत्री मंदिर पर आयोजित किया। इसमें 40 बालिकाओं ने भाग लिया। गायत्री जयंती व गंगा दशहरा दिवस पर शिविर का समापन हुआ। महावीर पुस्तकालय वस्त्र वितरण समिति के सेवक अशोक नलवाया ने कहा कि बालिकाओं को किसी से लिफ्ट व फ्री गिफ्ट स्वीकार नहीं करना चाहिए तभी आप सुरक्षित रहेंगी। युवतियांे को स्वयं अर्धनग्न कपड़े पहनकर युवकों को आकर्षित नहीं करना चाहिए वरना उनका जीवन खतरे में पड़ सकता है।

नलवाया ने कहा कि छोटी बालिकाओं को भी खाने-पीने व पहनने की चीजों व खिलौने के चक्कर में हर किसी पर विश्वास करके हर जगह हर एक के साथ नहीं जाना है। बच्चों को चाहिए कि वे पिता, भाई के लिए बीड़ी, सिगरेट, गुटका खरीदने न जाए। इस दौरान महावीर पुस्तकालय व वस्त्र वितरण समिति की मुस्कान लक्षकार ने सभी विद्यार्थियों को धार्मिक साहित्य के 40 पुस्तकें बांटी। केशव शिंदे, प्रियंका पाटीदार, संगीता सोलंकी, पूजा पाटीदार, प्रज्ञा व शांतिबाई पाटीदार, धापूबाई चौहान, निरंजना गौड़ मौजूद थे।

गंगादशमी पर्व जगदीश मंदिर जीवागंज में उत्साह से मनाया। इस दौरान गुर्जरगौड़ ब्राह्मण समाज ने मंदिर के चौक में नौकाविहार के दर्शनों की 14 साल पुरानी परंपरा को शुरू किया गया। मंदिर का चौक पानी से भरा और नव श्रृंगारित नाव में भगवान जगदीश को नौका से विहार कराया। गंगा रूपी जल में पुष्पों की पंखुड़ियां शोभा बढ़ा रही थीं।

X
Mandsore News - mp news girls will not take a lift and a free gift nalvaya
COMMENT