बघाना अंडरब्रिज में पानी भराया तो जागे नपा अधिकारी, अब बनेगा नाला

Neemuch News - उपनगर बघाना रहवासियों की सुविधा के लिए नया अंडरब्रिज का निर्माण होने के बाद जून में रेलवे ने इसे आवागमन के लिए खोल...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 08:40 AM IST
Neemuch News - mp news if the water is filled with undergridges then the wake up officer now the banva naga
उपनगर बघाना रहवासियों की सुविधा के लिए नया अंडरब्रिज का निर्माण होने के बाद जून में रेलवे ने इसे आवागमन के लिए खोल दिया। जल भराव ना हो इसके लिए नपा को यहां नाला निर्माण करना था। जिस पर ध्यान नहीं दिया और पहली बारिश में अंडरब्रिज में तीन से चार फीट पानी भरने से सात दिन तक लोगों को आवागमन में परेशानी का सामना करना पड़ा। नपा के जिम्मेदारों की नींद खुली तो आनन-फानन में अस्थाई पंप सेट लगाकर पानी निकालने की व्यवस्था की हैं। इस समस्या के स्थायी निराकरण के लिए पंप सेट लगाने का काम एक अगस्त से शुरू हो जाएगा।

स्टेशन के पास स्थित रेलवे फाटक दिन में हर आधे घंटे में बंद होने से बघाना आने जाने वाले लोगों के साथ मंडी में राजस्थान के गांवों से उपज लेकर आने वाले किसानों को इंतजार करना पड़ता था। बघाना क्षेत्र की करीब 35 हजार जनता काे आवागमन में परेशानी हाे रही थी। इसकाे देखते हुए नपा ने अंडरब्रिज निर्माण के लिए रतलाम मंडल में राशि जमा करवाई। इसके बाद रेलवे ने पिछले वर्ष यहां नया अंडरब्रिज का निर्माण किया। दोनों तरफ एप्रोच रोड बनने के बाद इसे आवागमन के लिए खोल दिया। लेकिन नपा के जिम्मेदारों व ठेकेदार ने पानी निकासी के लिए नाला निर्माण नहीं किया। गत दिनों लगातार हुई बारिश से अंडरब्रिज में 5 फीट से अधिक पानी भरने से आवागमन पूरी तरह बंद हो गया। जब नपा अधिकारियों को इसकी जानकारी मिली तो उनकी नींद खुली और जनता आक्रोशित ना हो उसके पहले यहां पंप लगाकर पानी निकासी की व्यवस्था की। जब तक नाला निर्माण नहीं होगा नपा पंप सेट से अंडरब्रिज का पानी बाहर निकालेगी।

नया अंडरब्रिज में जलभराव होने से पुराने बघाना अंडरब्रिज से आवागमन करते वाहन चालक।(फाइल फोटो)

88 लाख रुपए की लागत से बनेगा नाला

अंडरब्रिज से पानी निकासी के लिए 88 लाख रुपए की लागत से नाला निर्माण के टेंडर हो गया हैं। पीआईसी की इसी सप्ताह स्वीकृति मिलते ही निर्माण शुरू हाे जाएगा। ब्रिज के पास से नाला बनाकर कृष्णा नगर से होता हुआ सिद्धि विनायक कॉलोनी के पास से बड़े नाले में जाकर मिलेगा। इसके बाद पानी भरने की समस्या का स्थायी समाधान हाे जाएगा।

पंपसेट से पानी निकालेंगे


X
Neemuch News - mp news if the water is filled with undergridges then the wake up officer now the banva naga
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना