लाइनमैनाें काे दिया सुरक्षा व कार्य के दौरान तनाव कम करने संबंधी प्रशिक्षण

Neemuch News - मप्र पश्चिम क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी द्वारा विद्युत सुरक्षा जागरूकता प्रशिक्षण शिविर मंगलवार को श्रम कल्याण...

Dec 04, 2019, 09:50 AM IST
Neemuch News - mp news linemen gave training on safety and stress reduction during work
मप्र पश्चिम क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी द्वारा विद्युत सुरक्षा जागरूकता प्रशिक्षण शिविर मंगलवार को श्रम कल्याण केन्द्र, विद्युत मण्डल परिसर में लगाया। प्रशिक्षकों ने कर्मचारियों को सुरक्षा के नियम की जानकारी दी। कार्य के दाैरान उपकरणों का सही तरीके से उपयोग करने तथा सुरक्षा साधनों का हमेशा साथ रखने की हिदायत दी।

सेवानिवृत्त सहायक यंत्री बालचंद्र वर्मा व कार्यपालन यंत्री बृजेश यादव (एसटीएम) ने विद्युत कार्य के दौरान घटित होने वाली दुर्घटनाओं की रोकथाम व उसके बचाव के लिए सुरक्षा उपकरणों का उपयोग के बताया। घटनाओं की स्थिति में फिजियोथेरेपिस्ट डाॅ. नरेन्द्र कुमावत द्वारा प्राथमिक उपचार एवं कृत्रिम श्वांस के तरीकों व कार्य के समय होने वाले तनाव व दर्द से राहत के लिए मेडिटेशन एवं स्ट्रेस मैनेजमेंट के टिप्स दिए। लाइनमैनों को मैदानी कार्य के दौरान प्रभावी उपभोक्ता व्यवहार से संबंधित टिप्स कार्यपालन यंत्री सीएस सोनी ने दिए। ईएसआईसी से संबंधित जानकारी के साथ उनके लाभ व क्लेम की जानकारी वृत्त के सहा.प्रबंधक विजय तिवारी ने दी।

बिजली के कर्मचारियों को सुरक्षा व तनाव दूर करने का प्रशिक्षण दिया।

X
Neemuch News - mp news linemen gave training on safety and stress reduction during work
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना