• Hindi News
  • Mp
  • Neemuch
  • Manasa News mp news magic vehicle capacity of 10 20 children sitting maruti van running from lpg

मैजिक वाहन की क्षमता 10 की, बैठा रहे 20 बच्चे, एलपीजी से दौड़ रही मारुति वैन

Neemuch News - एलपीजी से दाैड़ रहे वाहनों का उपयोग स्कूली बच्चों को लाने-ले-जाने में हो रहा है। वैन या मैजिक में 10 बच्चाें की जगह 20...

Feb 15, 2020, 08:20 AM IST
Manasa News - mp news magic vehicle capacity of 10 20 children sitting maruti van running from lpg

एलपीजी से दाैड़ रहे वाहनों का उपयोग स्कूली बच्चों को लाने-ले-जाने में हो रहा है। वैन या मैजिक में 10 बच्चाें की जगह 20 बच्चे बैठाए जा रहे हैं। इसके बावजूद पुलिस प्रशासन द्वारा कार्रवाई नहीं की जा रही। स्कूल संचालक भी इस पर ध्यान नहीं दे रहे हैं।

नगर में संचालित अधिकांश प्राइवेट स्कूलों में बच्चों लाने-ले जाने के लिए गैस चलित वाहनों का उपयोग हो रहा है। स्कूल संचालक इन वाहनों के स्कूल से अटैच होने से मना कर रहे हैं। शिक्षा विभाग की माने तो किसी भी स्कूल ने विद्यार्थियों के लिए वाहनों की मान्यता नहीं ले रखी है। आरटीओ द्वारा भी जिन वाहनों को स्कूली बच्चों को लाने के लिए अनुमति दी जाती है उसका उपयोग अन्य सवारी वाहन में नहीं किया जा सकता। लेकिन रामपुरा में अधिकांश निजी स्कूल संचालक नियमों को दरकिनार कर वाहनों का उपयोग कर रहे हैं। एलपीजी गैस से दौड़ने वाली 7 सीटर वैन में 18 से 20 बच्चों को बैठाया जाता है, यही हालात मैजिक की है, इसमें भी बच्चों को ढूंस-ढूंस कर बैठाया जाता है। नगर के कॉन्वेंट पब्लिक, मेडम क्यूरी या अन्य निजी स्कूल किसी के पास स्कूल वाहन की अनुमति नहीं है। इसके बावजूद स्कूल से वाहन संचालित हाे रहे हैं। गत दिनों मेडम क्यूरी स्कूल की वैन में ज्यादा बच्चे बैठे होने से गंभीर हादसा होते-होते रह गया। जब कक्षा पहली का बच्चा बैठते समय गिर गया। उसके हाथ में चोट आई थी। बावजूद स्कूल संचालकों द्वारा ध्यान नहीं दिया जा रह है। शिक्षा विभाग और पुलिस के जिम्मेदार भी इन वाहनों पर कार्रवाई नहीं कर रहे हैं।

किसी स्कूल के पास
वाहन की मान्यता नहीं



जल्द कार्रवाई करेंगे


रामपुरा स्थित निजी स्कूल के बाहर मैजिक वाहन में बैठते बच्चे।

X
Manasa News - mp news magic vehicle capacity of 10 20 children sitting maruti van running from lpg

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना