कार्यशाला में बताए सीवर और सेफ्टी टैंक की सफाई के तरीके

Neemuch News - मंदसौर | नगर पालिका सभागृह में शनिवार को जनसेवकों को सीवर एवं सेफ्टी टैंक की सफाई को लेकर प्रशिक्षण देने के लिए एक...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 08:20 AM IST
Mandsore News - mp news methods of cleaning the sewers and safety tanks mentioned in the workshop
मंदसौर | नगर पालिका सभागृह में शनिवार को जनसेवकों को सीवर एवं सेफ्टी टैंक की सफाई को लेकर प्रशिक्षण देने के लिए एक दिनी कार्यशाला का आयोजन किया गया। ज्ञानप्रेम एजुकेशन एवं सोश्यल डिटलमेंट सोसायटी इंदौर के अरविंद वर्मा ने जनसेवकों व सफाई कर्मियों को सीवर व सेफ्टी टैंक की सफाई के विषय पर प्रशिक्षण दिया। नपा के स्वास्थ अधिकारी केजी उपाध्याय सहित स्वास्थ शाखा के अन्य कर्मचारी मौजूद थे।

स्वास्थ्य अधिकारी केजी उपध्याय ने बताया स्वच्छ सर्वेक्षण 2020 के अंतर्गत अमृत योजना में चयनित निकायों में सीवर लाइन व सेफ्टी टैंक की सफाई का जो कार्य करते है ऐसे कर्मियों को प्रशिक्षण देने के लिए यह कार्यशाला आयोजित की गई है। कार्यशाला का उद्देश्य सीवर व सेफ्टी टैंक की सफाई के दौरान कर्मियों के द्वारा पूरी सावधानी बरती जाए ताकि कोई हादसा न हो। सफाई कर्मियों के स्वास्थ्य पर सफाई के दौरान कोई प्रतिकूल प्रभाव नही पड़े। इंदौर से आए अरविंद वर्मा ने सेफ्टी टैंक व सीवर सफाई के दौरान क्या-क्या सावधानी बरतना चाहिए इसकी विस्तृत जानकारी दी। प्रोजेक्टर के माध्यम से जनसेवकों को बताया कि कैसे यह कार्य सुरक्षित रूप से किया जा सकता है।

सफाईकर्मियों को कार्यशाला में दिया प्रशिक्षण

X
Mandsore News - mp news methods of cleaning the sewers and safety tanks mentioned in the workshop
COMMENT