• Hindi News
  • Mp
  • Neemuch
  • Mandsore News mp news minister kara39s bad words we have given pension of 1 thousand rupees for lame people

मंत्री कराड़ा के बिगड़े बोल : लंगड़े लूलों के लिए हमने 1 हजार रुपए कर दी पेंशन

Neemuch News - गुरुवार को सीतामऊ में आयोजित किसान कर्ज माफी सम्मेलन में जल संसाधन व जिला प्रभारी मंत्री हुकुमसिंह कराड़ा के बोल...

Feb 21, 2020, 08:15 AM IST
Mandsore News - mp news minister kara39s bad words we have given pension of 1 thousand rupees for lame people

गुरुवार को सीतामऊ में आयोजित किसान कर्ज माफी सम्मेलन में जल संसाधन व जिला प्रभारी मंत्री हुकुमसिंह कराड़ा के बोल बिगड़े।

उन्होंने दिव्यांगों को लंगड़े-लूले और अंधे कहकर संबोधित किया तो किसान द्वारा समस्या उठाने पर धमकाते हुए कहां कि यह हरकत मेरे क्षेत्र शाजापुर में की होती तो वहीं जूते मारता।

प्रभारी मंत्री के बयान पर विधायक ने भी ट्वीट करते हुए सवाल उठाया व दिव्यांग जन ने बयान की निंदा की। दिव्यांग शुक्रवार को गांधी चौराहा पर इस मामले में प्रदर्शन भी करेंगे।

4600 किसानों को कर्ज माफी : सीतामऊ में गुरुवार को तहसील स्तरीय कर्जमाफी शिविर में 4600 किसानों को प्रमाण-पत्र बांटे गए। भाषण में विधायक और प्रभारी मंत्री ने विपक्ष को घेरा। अधिकारियों को लेकर धमकी भरे शब्दों का इस्तेमाल किया गया। मंच पर कांग्रेसियों की भीड़ रही। अधिकारी जनता के बीच नजर आए। सेदरा बांध सहित अन्य विकास कार्यों को प्रभारी मंत्री ने मौखिक स्वीकृति दी।

किसान से बोले-मेरे क्षेत्र में होता तो जूते मारता

प्रभारी मंत्री भाषण के दौरान कांग्रेस के कार्यों की तारीफ करते हुए बोले कि हमारी सरकार में लोगों की समस्याएं दूर हो रही हैं। इसी दौरान नामांतरण नहीं होने से परेशान सत्यनारायण पिता नृसिंह रेवारी निवासी नयाखेड़ा ने खड़े होकर समस्या बताने लगा। सत्यनारायण बोला कि मैंने प्रकाश पिता फूलचंद निवासी डिकनिया से जमीन खरीदी थी। उसका नामांतरण नहीं हो रहा है। इस पर टीआई ने उसे शांत करा दिया। पत्रकारों से चर्चा के दौरान सत्यनारायण वापस मंत्री कराड़ा के पास पहुंचा। इस पर मंत्री ने कहां तू वही है ना जो भाषण के दौरान बीच में बोल रहा था। यदि यह हरकत मेरे क्षेत्र शाजापुर में की होती तो वहीं जूते मारता।


प्रभारी मंत्री कराड़ा के बयान के विरोध में दिव्यांगों का आज विरोध प्रदर्शन

अधिकारियों से भी लें 500-500 रुपए

विधायक हरदीपसिंह डंग ने कहां गोशालाएं शासन ने बना दी संचालन जनसहयोग से करना होगा। समितियां बनाकर गोशालाओं का संचालन करें। अधिकारियों का वेतन भी 25 हजार से ज्यादा हैं। इनसे भी महीने के 500-500 रुपए गोशाला संचालन के लिए लें।

प्रभारी मंत्री के बयान की दिव्यांग संघ ने निंदा की

प्रभारी मंत्री ने योजनाएं गिनाई इसमें उन्होंने दिव्यांगों की पेंशन वृद्धि का जिक्र किया। उन्होंने दिव्यांग या विकलांग शब्द का प्रयोग ना करते हुए कहां कि लंगड़े-लूलों की पेंशन 300 रुपए से बढ़ाकर 1 हजार रुपए कर दी है विरोधियों का पेट दर्द कर रहा है। प्रभारी मंत्री के इस बयान की दिव्यांग संघ ने निंदा की है।

संघ के जिलाध्यक्ष दिलीप राठौर ने कहा कि प्रभारी मंत्री ने दिव्यांगजनों की दिव्यांगना का मजाक बनाया है। भगवान ने पहले ही हमें दिव्यांग बनाया और इस तरह नेता ही हंसी उठाएंगे तो आम लोगों के मन में हमारे प्रति हीन भावना पैदा होगी। बयान के विरोध मेंें शुक्रवार को सुबह 9 बजे गांधी चौराहा पर प्रदर्शन करेंगे। विधायक यशपालसिंह सिसौदिया ने ट्वीट करते हुए कहां कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विकलांग पुकारे जाने वालों को निशक्त फिर दिव्यांग के नाम से पुकारकर सम्मान दिया, लेकिन मंदसौर जिले के प्रभारी मंत्री हुकमसिंह कराड़ा ने लूले-लंगड़े, अंधे कह कर क्या संदेश दिया?

भाषण के दौरान समस्या बताने वाले किसान सत्यनारायण को बैठाते सीतामऊ टीआई अमित सोनी।

मंच से मंत्री बोले: हमने लंगड़े लूलों की पेंशन की 1 हजार।

Mandsore News - mp news minister kara39s bad words we have given pension of 1 thousand rupees for lame people
X
Mandsore News - mp news minister kara39s bad words we have given pension of 1 thousand rupees for lame people
Mandsore News - mp news minister kara39s bad words we have given pension of 1 thousand rupees for lame people

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना