फल मंडी के पास फिर नाला चौक, नपा ने सड़क खोद कर छोड़ी

Neemuch News - टैगाेर मार्ग पर फल मंडी कॉर्नर से पटेल प्लाजा की तरफ जाने वाला अंडरग्राउंड नाला आए दिन चौक हो जाता है। तीन महीने...

Jan 16, 2020, 08:45 AM IST
Neemuch News - mp news nala chowk again near fruit mandi napa dug up the road
टैगाेर मार्ग पर फल मंडी कॉर्नर से पटेल प्लाजा की तरफ जाने वाला अंडरग्राउंड नाला आए दिन चौक हो जाता है। तीन महीने में नपा नाले की सफाई के लिए दो बार खुदाई कर चुकी है। फिर भी समस्या से छुटकारा नहीं मिला है। बुधवार को फिर से नाला जाम होने पर गंदा पानी फल मंडी में सड़क पर फैलने लगा। नपा कर्मियों ने सुधार के लिए नाले को बीच सड़क से खोदकर उसमें फंसे कचरे को निकाला। इसके बाद उसे खुला छोड़कर चले गए।

फल विक्रेता द्वारा रात में सड़क पर कचरा फेंकने के साथ ही वेस्ट सामग्री सड़क व नाली में देते हैं। ऐसे में फल मंडी से पटेल प्लाजा जाने वाले अंडरग्राउंड नाले में फंस जाते हैं। इससे धीरे-धीरे नाले में जाम की स्थिति बन जाती है। नपा द्वारा नाले में वेस्ट जाने से रोकने के लिए नाले के किनारे पर जाली नहीं लगाई गई। नाले की सफाई भी गहराई तक नहीं की जाती है। इससे हर 10-15 दिन में फल मंडी रोड पर नाली का पानी जमा हो जाता है। जिसे कर्मचारी साफ कर निकासी चालू कर देते हैं। लेकिन जो पॉलीथिन व अन्य वेस्ट नाले के अंदर जाकर फंस जाते है वे धीरे-धीरे अन्य कचरे को रोककर नाले को पूरी तरह जाम कर देता है। इतना ही नहीं नाले को क्राॅस कर पानी की पाइप लाइनें भी निकल रही है। इससे भी कचरा रुक जाता है।

फल मंडी व पटेल प्लाजा के बीच चौराहे पर अंडर ग्राउंड नाला जाम होने कारण जेसीबी से खुदाई करते।

इस बार पूरी सफाई करवाएंगे


5 फीट गहरे नाले की नगर पालिका नहीं करती सफाई

प्लेट प्लाजा के व्यवसाय करने वाले ठेला चालक महेंद्रसिंह, इरफान हुसैन, शाकिर भाई ने बताया नाला 5 फीट गहरा है, फिर भी इसकी सफाई नहीं होती है। फर्शी हटाने के बाद दिखता है कि कितना कचरा भरा है। पिछली बार 25 नवबर-2019 के आस-पास चौक में इसी जगह खोदकर नाले का जाम हटाया था। करीब 10 दिन तक गड्डा खुला रहा। इसके बाद नपा ने बंद किया था। अब फिर खोदकर चले गए, जबकि नाले की सफाई अब तक नहीं हुई। अक्टूबर-2019 में भी इसी प्रकार की स्थिति बनी थी।

X
Neemuch News - mp news nala chowk again near fruit mandi napa dug up the road
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना