• Hindi News
  • National
  • Neemuch News Mp News Napa Cmo Qureshi Issued Notice Warns To Stop Increase In Increments

नपा सीएमओ कुरैशी को नोटिस जारी, वेतनवृद्धि रोकने की दी चेतावनी

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
नीमच नगरपालिका सीएमओ रियाजुद्दीन कुरैशी को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। नोटिस में कहा है कि आपके द्वारा शिकायतों का निराकरण नहीं किया जा रहा है। जिसकी वजह से शिकायतें बढ़ रही हैं। मई की रैंकिंग में यह सामने आया है कि शहरवासियों द्वारा की गई विभिन्न समस्याओं से संबंधित 119 शिकायतों को लेवल 1 पर उन्होंने अटैंड नहीं करते हुए कोई जवाब नहीं डाला है।

शहर की समस्याओं के निराकरण और शिकायतकर्ताओं की संतुष्टि के मामले में निकायों की रैकिंग जारी की है। यह रैंकिंग 1 से 30 मई तक के परफॉर्मेंस के आधार पर जारी की गई। जिले के 11 निकायों में सिर्फ नीमच निकाय का प्रदर्शन काफी खराब रहा है। आयुक्त नगरीय विकास विभाग पी. नरहरि ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से नगरीय निकायों में चल रहे कामों की समीक्षा की। इस दौरान जिले के एकमात्र नीमच के मुख्य नपा अधिकारी रियाजुद्दीन कुरैशी को कारण बताओ नोटिस देकर तीन दिन में जवाब मांगा है, नही देने पर वेतनवृद्धि रोकने की चेतावनी दी है। नीमच नपा को मई माह में 239 प्राप्त शिकायतों के आधार पर 20 जून को ग्रेडिंग जारी की गई है। इसके अनुसार प्रदेश समस्त नगरपालिका एवं नगर पारिषद अंतर्गत लेवल 1 पर नीमच नगरपालिका द्वारा सर्वाधिक 119 शिकायतें नोट अटेंडेंट की गई हैं। अधिकारियों ने इस पर खेद व्यक्त किया है। जिस कारण नगरपालिका नीमच को नोट अटेंडेंट शिकायतों के वेटेज अंतर्गत पूर्णांक 20 में से कुल 10.4 प्रतिशत अंक ही प्राप्त हुए हैं जबकि जिले की अन्य सभी निकायों को पूरे 20 अंक मिले हैं। उपरोक्त ग्रेडिंग में सुधार किए जाने तथा प्राप्त शिकायतों को समय सीमा में अटेंड किए जाने के संबंध में निरंतर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग, ई-मेल, पत्राचार, दूरभाष के माध्यम से तथा समक्ष में निर्देशित व सूचित किया जाता रहा है।

5 मानक पर होती है रैंकिंग- शिकायतों के निराकरण के संबंध में 5 मानक तय हैं। इसमें संतुष्टि के साथ बंद शिकायतों का वेटेज, 100 दिन से अधिक लंबित िशकायत का वेटेज, निम्न गुणवत्ता से बंद शिकायत का वेटेज, नोट अटेंडेंट शिकायतों का वेटेज तथा मान्य/अमान्य शिकायतों का वेटेज शामिल है। इनके आधार पर प्रतिमाह सीएम हेल्पलाइन कार्यालय को जारी की जाती है।

रियाजुद्दीन कुरैशी

निर्देशाें के बाद भी नही की कार्रवाई

ग्रेडिंग में सुधार के संबंध में िनर्देश जारी किए गए थे तथा ई मेल के माध्यम से माह मई की लंबित एवं आंशिक बंद शिकायतों की जानकारी भी निकायवार प्रेषित की गई थी जिस पर उपयुक्त कार्रवाई नहीं की गई। इससे यह प्रतीत होता है कि बार-बार शिकायतों का निराकरण समय-सीमा तथा संतुष्टता के साथ कराए जाने के संबंध में अवगत कराए जाने के बाद भी आपके द्वारा उचित कार्रवाई न कर निरंतर दिए गए निर्देशों की अवहेलना की जा रही है। 3 दिन में अनिवार्य रूप से संचालनालय को जवाब प्रेषित करें। नहीं तो आपके विरुद्ध अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाकर एक वेतन वृद्धि रोकी जाएगी।

जिले के निकाय को मिली ग्रेडिंग

निकाय शिकायत कुल वेटेज रेकिंग

नीमच 239 62.4 ए

रामपुरा 35 79.53 ए

मनासा 11 100 ए

जीरन 11 72.73 ए

जावद 10 52 बी

सिंगोली 9 90 ए

अठाना 8 75 ए

डिकेन 6 90 ए

नयागांव 5 100 ए

कुकडेश्वर 2 100 ए

रतनगढ 2 70 ए

नोटिस का जवाब भेज दिया

मेरे द्वारा सभी शिकायतों को देखा गया है। वहां कुछ गलत रिकॉर्ड के कारण यह ग्रेडिंग नजर आ रही है। नोटिस का जवाब दे दिया है। मई माह का रिकॉर्ड भी निकालकर भेज दिया है। एक भी शिकायत नोट अटेंडेंट नहीं है। रियाजुद्दीन कुरैशी, सीएमओ, नपा, नीमच

खबरें और भी हैं...