मुल्तानपुरा में लोगों को 2 किमी दूर से अब नहीं लाना पड़ेगा पानी

Neemuch News - शहर से आठ किमी दूर मुल्तानपुरा में पेयजल को लेकर हाहाकार मचा है। लोगों को पानी के लिए दो किमी तक चक्कर लगाना पड़ रहे...

Bhaskar News Network

Jun 14, 2019, 08:25 AM IST
Mandsore News - mp news people in maltanpura will not have to bring water from 2 km away
शहर से आठ किमी दूर मुल्तानपुरा में पेयजल को लेकर हाहाकार मचा है। लोगों को पानी के लिए दो किमी तक चक्कर लगाना पड़ रहे हैं। महिलाएं दिन-रात पानी लाने में लगी रहती हैं। मामले को दैनिक भास्कर ने प्रमुखता से प्रकाशित किया। इसके बाद कलेक्टर ने मामले में संज्ञान लेते हुए जिला पंचायत सीईओ को जल्द समाधान के निर्देश जारी कर दिए हैं।

मुल्तानपुरा में प्रशासन हर साल नलकूप खनन व हैंडपंप तैयार करता है। इन पर गर्मी में लोग निर्भर हैं। इस बार अधिकतर हैंडपंप के दम तोड़ने से अब लोग पेयजल के लिए परेशान हो रहे हैं। गांव से एक व दो किमी दूर दो हैंडपंप चल रहे हैं। इनसे पानी लाने के लिए दिनभर महिलाएं, पुरुष व बच्चे भी दौड़ लगा रहे हैं। समस्या को दैनिक भास्कर में 9 जून को कुएं व नलकूप सूखे, टैंकरों से कर रहे सप्लाई, लोग दो किमी दूर से ला रहे पानी शीर्षक के साथ प्रमुखता से प्रकाशित किया। मामले में कलेक्टर मनोज पुष्प ने संज्ञान लेते हुए गुरुवार को जिपं सीईओ आदित्य सिंह को जल्द समाधान के निर्देश दिए। कलेक्टर ने जरूरत होने पर टैंकर चलाने को भी कहा।

X
Mandsore News - mp news people in maltanpura will not have to bring water from 2 km away
COMMENT