शादी की पत्रिका पर छपवाए देशभक्त वीर सपूतों और लड़ाकू विमानों के चित्र

Neemuch News - पुलवामा हमले के बाद पाकिस्तानी आतंकी ठिकानों पर भारतीय सेना द्वारा की गई एयर स्ट्राइक के बाद देशभक्ति का जुनून...

Bhaskar News Network

Apr 17, 2019, 08:20 AM IST
Manasa News - mp news pictures of patriotic heroic sons and fighter aircraft printed on the wedding magazine
पुलवामा हमले के बाद पाकिस्तानी आतंकी ठिकानों पर भारतीय सेना द्वारा की गई एयर स्ट्राइक के बाद देशभक्ति का जुनून लोगों के सिर चढ़कर बोल रहा है। कुछ ऐसी ही देशभक्ति की झलक शादी के कार्ड पर सेना के लड़ाकू विमान व भगतसिंह, चंद्रशेखर आजाद व सरदार वल्लभभाई पटेल के चित्रों से नजर आ रही है। देशभक्ति के प्रति लोगों में जागरूकता आए, इसको लेकर कुछ हटकर करने का यह प्रयास पिपल्याहाड़ी के एक पाटीदार परिवार ने किया है।

उपखंड मुख्यालय से मात्र तीन किमी दूर गांव पिपल्याहाड़ी के संपतलाल पाटीदार के पौते-पौतियों की शादी 24 अप्रैल को होना है जिसके निमंत्रण कार्ड बांटे गए हैं उनमें देशभक्ति का संदेश दिया गया। पाटीदार परिवार का सदस्य योगेश इंडियन आर्मी में बीकानेर में पदस्थ है। पूरा परिवार शिक्षित है। शादी के कार्ड में कुछ नवाचार करने का विचार मन में आया और हिंदुस्तान को आजाद कराने वाले वीर सपूतों के चित्र लगाकर देशभक्ति का संंदेश देने का निर्णय लिया।

पत्रिका के अंतिम पृष्ठ पर है भारतमाता का चित्र- शादी की पत्रिका के अंतिम पृष्ठ पर भारतमाता के अलावा महाराणा प्रताप, भगतसिंह व चंद्रशेखर के फोटो हैं। अंदर अखंड भारत के प्रणेता सरदार वल्लभभाई पटेल व भारतीय सेना के लड़ाकू विमानों के साथ ही हाथों में तिरंगा लिए खिलाड़ी या यू कहें कि शादी की पत्रिका देशभक्ति से रंगी है।

पत्रिका के अंदर भारतीय सेना के लड़ाकू विमान व सरदार पटेल।

सेना की वीरता को दर्शाया


X
Manasa News - mp news pictures of patriotic heroic sons and fighter aircraft printed on the wedding magazine
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना