राजस्व अधिकारी प्रकरणों की सुनवाई समय पर करें- कलेक्टर

Neemuch News - जिले के सभी राजस्व अधिकारी आरसीएमएस में दर्ज राजस्व प्रकरणों का त्वरित गति से निराकरण करें। राजस्व अधिकारी नियत...

Bhaskar News Network

Jun 14, 2019, 08:35 AM IST
Neemuch News - mp news revenue officials should hear the cases on time collector
जिले के सभी राजस्व अधिकारी आरसीएमएस में दर्ज राजस्व प्रकरणों का त्वरित गति से निराकरण करें। राजस्व अधिकारी नियत पेशी पर न्यायालय में उपस्थित होकर प्रकरणों की समय पर सुनवाई करें। पारित आदेशों की गुणवत्ता पर विशेष ध्यान देकर न्यायपरक आदेश पारित करें। यह निर्देश गुरुवार को कलेक्टर अजयसिंह गंगवार ने दिए। उन्होंने लोकसेवा केंद्रों माध्यम से आरसीएमएस में दर्ज प्रकरण रीडर्स की लॉगिंग पर भी लंबित न रहे। ऐसे प्रकरण रीडर्स की आईडी से राजस्व अधिकारी को फॉरवर्ड हो।

कलेक्टर ने राजस्व प्रकरणों की तहसीलवार समीक्षा की। सीएम हेल्पलाइन में दर्ज शिकायतें, जनसुनवाई में दर्ज आवेदन, लोकसेवा गांरटी के समय-सीमा बाहर के आवेदनों को सर्वोच्च प्राथमिकता से निराकृत करे। कलेक्टर ने सभी तहसीलदारों, नायब तहसीलदारों से मुख्यालय पर निवास करने को कहा। यदि कोई अपने मुख्यालय पर नही पाया गया तो संबंधित के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। एडीएम विनयकुमार धोका, एसडीएम केके मालवीय मनासा, एसएल शाक्य नीमच, अरविंदसिंह माहोर जावद उपस्थित थे।

बढ़ाए राजस्व वसूली को : राजस्व अधिकारियों को भू-राजस्व , अर्थदण्ड , डायवर्सन सहित विभिन्न मदों में राजस्व लक्ष्य की पूर्ति सुनिश्चित करने व आगामी तीन माह में 50प्रतिशत लक्ष्य के अनुरूप वसूली के निर्देश दिए।

डायवर्सन शुल्क के बकायादारों को देंगे नोटिस

राजस्व अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे अपने क्षेत्र के डायवर्सन प्रकरण, बकाया डायवर्सन शुल्क की सूची बनाकर बकायादारों को 10 दिन में नोटिस जारी कर तामील करवाएं। इससे उनकी बकाया राजस्व वसूली में वृद्धि होगी। कलेक्टर ने नजूल पट्टों के नवीनीकरण की कार्रवाई करने के निर्देश भी सभी राजस्व अधिकारियों को दिए।

X
Neemuch News - mp news revenue officials should hear the cases on time collector
COMMENT