दो साल में भी नहीं बन सकी सरवानिया-लासुर सड़क

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 08:31 AM IST

Neemuch News - मैलानखेड़ा | सरवानिया महाराज से लासूर तक करीब 9 किमी सड़क दो साल भी नही बन पाई है। निर्माणाधीन सड़क घटिया निर्माण की...

Manasa News - mp news sarwania lasur road can not be built in two years
मैलानखेड़ा | सरवानिया महाराज से लासूर तक करीब 9 किमी सड़क दो साल भी नही बन पाई है। निर्माणाधीन सड़क घटिया निर्माण की कहानी खुद बयां कर रही हैं। जगेपुर, धामनिया, लासुर के लोगों की सुविधा को देखते हुए इस सड़क का निर्माण हो रहा है।ये सड़क खेड़ा बांगरेड, बालागंज, जमुनिया, भाटखेड़ी, बागरेड़, पिपलिया रावजी, अल्हेड़, मनासा को कवर करती हैं। वाहन चालकों को रोज परेशानियों से दो-चार होना पड़ रहा है। सड़क निर्माण कंपनी ने पुलियाओं का काम अधूरा छोड़ रखा है, कई जगह सड़क बनना बाकी है। सड़क के किनारे किसानों के खेतों में से बायपास दे रखा है। इससे किसानों को खेत की हकाई जुताई करने में परेशानी हो रही है। यह सड़क प्रधानमंत्री सड़क योजना में करीब 5 करोड़ की लागत से बन रही है। ठेकेदार व विभाग की लापरवाही के कारण अधूरी सड़क पर आवागमन शुरू होने से यह भी क्षतिग्रस्त होने लगी है। कई स्थानों पर तो ठेकेदार ने क्षतिग्रस्त सड़क को ठीक कर दिया। लेकिन अधूरा निर्माण वाहन चालकों के लिए हादसे का सबब बना हुआ है। शिकायत करने के बाद भी अधिकारी ग्रामीणों की समस्या का निराकरण नहीं कर रहे हैं। दो महीने बाद बारिश शुरू हो जाएगी। इसके पहले सड़क निर्माण पूरा नहीं हुआ तो यहां से लोगों का निकलना मुश्किल हो जाएगा।

धीमी गति, स्तर घटिया- मदनलाल नागदा जगेपुर ने बताया ठेकेदार और विभाग की मिलीभगत से सड़क निर्माण घटिया स्तर का हुआ है। 5 करोड़ की लागत से बनी सड़क सुविधा की जगह लोगों के लिए दुविधा बन गई है। ठेकेदार की लापरवाही से इस सड़क पर आए दिन दुर्घटना हो रही है।

ठेकेदार द्वारा अधूरी सड़क बनाने के बाद काम बंद कर दिया।

जल्दी निर्माण करा देंगे


X
Manasa News - mp news sarwania lasur road can not be built in two years
COMMENT