बस में सीटों के नीचे दबाकर जयपुर भेजा जा रहा 278 किलो पोस्तदाना जब्त किया

Neemuch News - ट्रेवल्स बस की सीटों के नीचे दबाकर शुक्रवार को जयपुर भेजा जा रहा 278 किलाे पोस्तदाना खाद्य सुरक्षा व मंडी टीम ने...

Bhaskar News Network

Oct 12, 2019, 08:40 AM IST
Neemuch News - mp news seized 278 kg of poppy being sent to jaipur by pressing under seats in bus
ट्रेवल्स बस की सीटों के नीचे दबाकर शुक्रवार को जयपुर भेजा जा रहा 278 किलाे पोस्तदाना खाद्य सुरक्षा व मंडी टीम ने जब्त किया। मौके पर व्यापारी का मुनीम लाइसेंस पेश नहीं कर सका। ट्रेवल्स संचालक के पास भी खाद्य लाइसेंस नहीं मिलने पर खाद्य सुरक्षा अधिनियम के तहत कार्रवाई करेगा। जब्त माल की कीमत 1 लाख 11 हजार रुपए है। खाद्य निरीक्षक ने कहा कि प्रकरण न्यायालय में पेश किया जाएगा।

प्रशासन की टीम को दोपहर में सूचना मिली कि चिराग ट्रेवल्स की बस में बड़ी मात्रा में अवैध तरीके से पोस्तदाना राजस्थान भेजा जा रहा है। सूचना पर मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी संजीव कुमार मिश्रा व एसडीएम व मंडी के भारसाधक अधिकारी एसएल शाक्य के निर्देशन में गठित टीम कार्रवाई करने पहुंची। बस क्रमांक आरजे-18-पीए-9009 की जांच की तो यह बालाजी ट्रेवल्स के यहां अटैच मिली। बस की सीटों को हटाकर देखा तो उसके नीचे 7 बाेरियाें में 278 किलाे पोस्तदाना मिला। पंचनामा बनाकर सैंपलिंग की। यह माल नीमच की फर्म हितांशी ट्रेडिंग कंपनी के मालिक जय समदानी द्वारा भेजा जा रहा था। मौके पर व्यापारी का मुनीम कृष्णकुमार अग्रवाल भी पहुंचे। अधिकारियों ने खाद्य लाइसेंस मांगा तो वह पेश नहीं कर सके। खाद्य सुरक्षा अधिकारी ने पोर्टल पर फर्म के नाम से डिटेल निकाली तो उक्त नाम से लाइसेंस नहीं मिला। विभाग ने ट्रेवल्स के दस्तावेज बस का मालिक कैलाश माहेश्वरी पाया गया। उसके पास भी कृषि उपज माल परिवहन के लिए खाद्य सुरक्षा का लाइसेंस नहीं मिला।

बस में मिली पोस्तदाना की बोरियां सीलबंद कर जब्ती में ली।

व्हाइट हॉल मार्का लगाकर देशभर में पोस्त भेजता व्यापारी

मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी मिश्रा ने बताया व्यापारी समदानी बोरियों पर व्हाइट हॉल मार्का लगाकर पोस्तदाना देशभर में भेजता है। इस पर सार्टेक्स क्लीन 100 फीसदी नैचुरल भी लिखा मिला। पोस्त व्यापारी के लाइसेंस का डिटेल काफी प्रयासों के बाद भी पोर्टल पर नहीं मिली।

लाइसेंस नहीं तो बढ़ाएंगे धाराएं


खाद्य निरीक्षक सोलंकी को विभागीय कामों से दूर किया, सैंपल लेने व निरीक्षण पर लगाई रोक

नीमच | कलेक्टर अजय गंगवार ने खाद्य निरीक्षक राजू सोलंकी को विभागीय कामों से दूर करके सैंपल लेने व निरीक्षण करने पर तत्काल प्रभाव से रोक लगा दी है। 10 साल से नीमच में पदस्थ साेलंकी ने मिलावटखोरों के खिलाफ बहुत कम कार्रवाई की। कलेक्टर ने उनके कार्यकाल में बनाए केस की फाइलों के दस्तावेज भी मांगे है। गौरतलब है कि तीन दिन पहले बस स्टैंड पर एक बस में धनिया परिवहन की सूचना पर सोलंकी ने पहुंचकर जांच की। बस में धनिये के बोरियां भरी मिली थी। इसके बावजूद उन्होंने बस को छोड़ दिया। यह मामला सुर्खियों में आने के बाद कलेक्टर ने यह आदेश जारी किया। सोलंकी के कार्यप्रणाली पर पूर्व में कई बार व्यापारियों व सामाजिक संगठनों ने सवाल उठाए थे।

X
Neemuch News - mp news seized 278 kg of poppy being sent to jaipur by pressing under seats in bus
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना