रमजान माह के जुमे पर मसजिदों में विशेष नमाज, अमन की दुआ मांगी

Neemuch News - जामा मसजिद में जुमे की नमाज अदा करते मुस्लिमजन। भास्कर संवाददाता | नीमच रमजान माह में घरों से लेकर मसजिदों तक...

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 08:45 AM IST
Neemuch News - mp news special prayers for the mosques on ram jahan month demanded peace
जामा मसजिद में जुमे की नमाज अदा करते मुस्लिमजन।

भास्कर संवाददाता | नीमच

रमजान माह में घरों से लेकर मसजिदों तक इबादत का दौर जारी रहा। दूसरे जुमा पर शहर की सभी छोटी-बड़ी मसजिदों में विशेष नमाज अदा कर अमन चैन व खुशहाली की दुआ मांगी गई। नमाजियों की भीड़ काे देखते हुए मसजिदों में छांव की व्यवस्था की।

जामा मस्जिद में 38 डिग्री तापमान में मुस्लिम समाजजन दोपहर 2 बजे जुमे की नमाज के लिए जुटे। शाम को मगरिब के समय मस्जिद में 7.12 रोजा इफ्तार किया। मसजिद के आसपास सुरक्षा की दृष्टि से पुलिस फोर्स तैनात किया। नमाज से पहले तकरीर में मसजिद के इमाम ने कहा रमजान में अल्लाह की रहमत बरसती है। इसमें जितना हो सके अल्लाह की इबादत और कुरान की तिलावत करें।

भीषण गर्मी में 15 घंटे पानी से दूर रह रहे रोजादार- भीषण गर्मी में रोजेदारों को पानी से पूरे दिन के 15 घंटों से अधिक दूर रहने और भूख को अपने कब्जे में रखने के इस इम्तिहान में प्रत्येक रोजादार इन दिनों रोजा रख रहे हैं और पांचों वक्त की नमाज पढ़ने के साथ-साथ कुराने पाक की तिलावत करके अधिक से अधिक सबाब हासिल कर रहे हैं। मौलाना अब्दुल बासिद ने कहा कि रमजान के महीने में शैतान को जंजीरों से कैद कर जन्नत के दरवाजे खोल दिए जाते हैं। इस माह में जो भी व्यक्ति एक नेक काम करता है उसे सत्तर नेकियों का सबाब मिलता है।

रमजान का दूसरा अशरा शुरू

शुक्रवार से रमजान का दूसरा अशरा (मगफिरत का अशरा) शुरू हो गया है। इसमें खुदा बंदों के रोजे, इफ्तार, सेहरी, नमाज, तरावीह, और दूसरे नेक कामों को कबूल करता है। हर लम्हे में गुनाहों की मगफिरत होती है।

X
Neemuch News - mp news special prayers for the mosques on ram jahan month demanded peace
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना