जाति के प्रमाण-पत्र नहीं बनने से विद्यार्थी परेशान

Neemuch News - आदिम जाति कल्याण मंत्री मरकाम को समस्या बताते कांग्रेस नेता। भास्कर संवाददाता | मनासा जिले में विमुक्त...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 08:20 AM IST
Manasa News - mp news student gets disturbed by not becoming a caste certificate
आदिम जाति कल्याण मंत्री मरकाम को समस्या बताते कांग्रेस नेता।

भास्कर संवाददाता | मनासा

जिले में विमुक्त घुमक्कड़ व अर्द्वघुमक्कड जाति के विद्यार्थियों के जाति प्रमाण-पत्र नहीं बनने से छात्रावासों में दाखिला नहीं मिल पा रहा। इसको लेकर आदिम जातीय कल्याण मंत्री को कांग्रेस नेताओं ने अवगत कराकर नियमों में शिथिलता लाकर बच्चों को प्रवेश दिलाने की मांग की। जिले में विमुक्त घुमक्कड़ व अर्द्वाघुमक्कड जाति के बच्चों के लिए 7 छात्रावास है। इस वर्ग के डिजिटल जाति प्रमाण पत्र नहीं बनने की समस्या के चलते बच्चो को प्रवेश नहीं मिल रहा। विद्यार्थियों को विभाग के चक्कर लगा रहे है।

जिले में दो आश्रम व पांच छात्रावास संचालित हो रहे है। छात्रावास में संख्या 50 सीटर है। बोरदिया में बालक आश्रम , आंतरीमाता मे कन्या आश्रम है। मनासा में बालक छात्रावास, जावद व नीमच में बालक व कन्या छात्रावास है। इनमें आवास की सुविधा विद्यार्थियों को मिलती है। पहले प्रमाण-पत्र की अनिवार्यता नही थीं। मूल जातीय प्रमाण-पत्र के आधार पर प्रवेश दिया जाता था। इस बार नियम बदलने से परेशानी हो रही। मंत्री ओमकारसिंह मरकाम से भोपाल में प्रदेश कांग्रेस सचिव आर. सागर कछावा ने मुलाकात की और परेशानी बताई। मंत्री ने समस्या समाधान की बात कही। प्रदेश महामंत्री मंगेश संघई, सचिव कैलाश राठौर उपस्थित थे।

डिप्टी डायरेक्टर को अवगत करा दिया


X
Manasa News - mp news student gets disturbed by not becoming a caste certificate
COMMENT