‘जल ही जीवन है’ के मूल मंत्र को ध्यान में रख छात्राओं ने गांधी वाटिका में सकाेरे लगाए

Neemuch News - ज्ञानोदय महाविद्यालय के समाज कार्य विभाग की प्रो.श्रद्धा आर्य के निर्देशन में एम.एस. डब्ल्यू प्रथम एवं द्वितीय...

Bhaskar News Network

Apr 17, 2019, 08:35 AM IST
Neemuch News - mp news students keep in mind the original mantra of 39water is life39 in gandhi vatika
ज्ञानोदय महाविद्यालय के समाज कार्य विभाग की प्रो.श्रद्धा आर्य के निर्देशन में एम.एस. डब्ल्यू प्रथम एवं द्वितीय वर्ष के विद्यार्थियों द्वारा गांधी वाटिका में विभिन्न स्थानों पर सकोरे लगाए ।

प्रो. कृतिका व्यास, प्रो.अनूप सिंह चौधरी ने बताया जल ही जीवन है के मूल मंत्र को ध्यान में रखते हुए हमारे महाविद्यालय की टीम द्वारा चाइल्ड रिलीफ मिशन फाउण्डेशन के संरक्षक एवं सामाजिक कार्यकर्ता पवन कुमरावत के मुख्य आतिथ्य में सकोरे लगाने का अभियान शुरू किया । कुमरावत ने कहा भीषण गर्मी के मौसम इंसान को जितनी अधिक पानी की आवश्यकता है उससे कहीं अधिक पशु-पक्षियों को पानी की आवश्यकता है। सकोरे लगाना केवल एक सामाजिक कार्य ही नहीं बल्कि पुण्य कार्य है। जीवों के प्रति दया भाव रखना, उनकी सुरक्षा करना हमारी नैतिक जिम्मेदारी है। ज्ञानोदय महाविद्यालय के विद्यार्थियों द्वारा यह जो पुण्य अभियान प्रारंभ किया है। यह निरंतर चलता रहे एवं आमजन को भी इस अभियान में जोड़ने का प्रयास करें। समाजकार्य विद्यार्थी शिविका गर्ग, गरिमा बिंदल, उषा कुंवर, वैशाली देवड़ा, सुमित्रा मेघवाल, पूजा मिश्रा, नवनीत अरोन्देकर, जगदीश धनगर, अंकित सोनी, संदीप जोशी, अंकित नागदा, नरेंद्र योगी, सुनीता बैरागी एवं मंगल का विशेष सहयोग रहा।

X
Neemuch News - mp news students keep in mind the original mantra of 39water is life39 in gandhi vatika
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना