भोपाल से आई टीम ने स्वास्थ्य केंद्र के हालात देखे, मरीजों से फीडबैक लिया

Neemuch News - सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में मंगलवार को कायाकल्प अवाॅर्ड के निरीक्षण के लिए मंगलवार काे भोपाल से टीम पहुंची।...

Dec 04, 2019, 10:45 AM IST
Singoli News - mp news team from bhopal looked at the health center took feedback from patients
सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में मंगलवार को कायाकल्प अवाॅर्ड के निरीक्षण के लिए मंगलवार काे भोपाल से टीम पहुंची। अस्पताल में उपलब्ध संसाधन देखे। रोगियों से फीडबैक लिया। स्टॉफ का डिटेल जाना। टीम ने मूल्यांकन के पैमानों पर गोपनीय रिपोर्ट बनाई, जिसे भोपाल भेजा जाएगा। मूल्यांकन में अव्वल रहने पर स्वास्थ्य केंद्र को 10 लाख रुपए मिलेंगे।

दोपहर 12 बजे स्वास्थ्य केंद्र का टीम में प्रभारी डॉ. विजय भारती, डॉ. ऋतंभरा, मैना शर्मा, दिव्या शर्मा ने निरीक्षण की शुरुआत की। प्रतिदिन ओपीडी में आने वाली संख्या को जाना। सुविधाघर से लेकर प्रसूता वार्ड समेत हर शाखा का निरीक्षण कर रोगियों से फीडबैक लिया। सफाई इंतजाम देखे। रैफर केस का डाटा लिया। बीएमओ डॉ. राजेश मीणा से स्टॉफ के संबंध में जानकारी ली। दल ने खामियां चिह्नित कर प्रबंधन को बताई और जल्द समस्याओं को दूर करने के निर्देश दिए। मरीजाें से शासन को मिलने वाली योजनाओं पर सवाल किए। दल गोपनीय रिपोर्ट बनाकर ले गया। जो भोपाल स्वास्थ्य मंत्रालय को दी जाएगी। प्रदेशभर के केंद्रों की स्थिति के बाद सूची जारी होगी।

3 माह से तैयारियों में जुटे थे- डॉ. मीणा ने बताया 3 माह से कायाकल्प की तैयारियों में स्टाफ जुटा रहा। निश्चित ही अवार्ड की दौड़ में सफल रहेंगे। टीम ने सुरक्षा, सफाई, स्टाफ, जांच समेत अन्य मानकों को परखा। सफलरहने पर 10 लाख रुपए की अवाॅर्ड राशि मिलेगी। डॉ. विपिन चौधरी, डॉ. मुकेश धाकड़, प्रकाश चौधरी, मनीष राठौर, दिनेश राठौर, सोहेल मंसूरी समेत स्टॉफ सदस्य मौजूद रहे।

स्वास्थ्य केंद्र में निरीक्षण करतीं टीम की सदस्य।

X
Singoli News - mp news team from bhopal looked at the health center took feedback from patients
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना