अंधे मोड़ पर हादसे का अंदेशा, दरगाह पुलिया पर बांस की रेलिंग टूटी

Neemuch News - बाबा शहाबुद्दीन दरगाह मार्ग पर 50 साल पुरानी पुलिया खस्तहाल हाे गई। लोहे की रेलिंग की जगह नपा ने पिलर बनाने के साथ...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 08:40 AM IST
Neemuch News - mp news the blindness of the accident the bamboo railing on the dargah bridge broke
बाबा शहाबुद्दीन दरगाह मार्ग पर 50 साल पुरानी पुलिया खस्तहाल हाे गई। लोहे की रेलिंग की जगह नपा ने पिलर बनाने के साथ बांस से रेलिंग बना दी। जो टूटने लगी है, पुलिया के दोनों तरफ अंधा मोड़ हाेने से हादसे का अंदेशा बना हुआ है।

बरसों पुरानी पुलिया के दोनों तरफ रहवासी बस्तियां और सिटी बायपास मार्ग चौड़ा होने से इस पर यातायात का दबाव बढ़ गया है। करीब पांच साल में पुलिया का एक हिस्सा गिर चुका हैं। नपा हर साल रिपेयर करवाती है। समीप ही दरगाह है जहां राेजाना सभी धर्म के लोग आते हैं। यहां होने वाले उर्स के समय नपा इस पुलिया को सुधारती है। गत दिनों उर्स पर बिना रेलिंग की पुलिया पर बास से जुगाड़ की रेलिंग बनाई थी जो दो महीने में टूटने लगी हैं। पार्षद इकबाल कुरैशी ने बताया पिछले महीने रात में अज्ञात वाहन रेलिंग के एक हिस्से को छतिग्रस्त कर गया था, जिसे तो यहीं के कुछ लोगों ने सुरधवार दिया था। लेकिन कुछ दिन पहले ही फिर किसी वाहन चालक ने टक्कर मारकर जुगाड़ की रेलिंग का एक हिस्सा तोड़ दिया। नीमच सिटी से आने वाले रास्ते पर अंधा मोड होने से वाहन चालक को पुलिया दिखाई नहीं देती हैं। इससे कभी भी गंभीर हादसा हो सकता है।

शार्टकट बायपास

नीमच-मंदसौर पर बालाजी मंदिर के पास से बायपास मार्ग है जो दरगाह पुलिया से होकर सिटी रोड राठौर पार्क तक आता हैं। नीमच सिटी और मंदसौर रोड से आने वाले वाहन इसी मार्ग का उपयोग करते हैं। के बीच आवागमन करने वाले इस रास्ते का उपयोग करते हैं। पहले यह पगडंड्डी वाला सकरा व कीचड़ युक्त मार्ग था। 2016 में इसे चौड़ा बनाया। इससे वाहन चालक डेढ़ किमी दूरी अधिक तय करने की बजाय इस शॉर्टकट बायपास से ही निकलते हैं।

बाबा शहाबुद्दीन दरगाह मार्ग पुलिया पर बांस से बनाई जुगाड़ की रैलिंग का एक हिस्सा आगे से गिर गया। यहां अंधा मोड़ होने से हर वक्त हादसे का अंदेशा बना रहता हैं।

ब्रिज स्वीकृत निर्माण अब तक नहीं

दरगाह मार्ग पर ब्रिज स्वीकृत हुए दो साल से ज्यादा हो गए। लेकिन अब तक नगर पालिका से निर्माण शुरू नहीं किया। बारिश में यह पुलिस क्षतिग्रस्त होने पर आवागमन पूरी तरह से बंद हो जाएगा। इसके बावजूद जिम्मेदार ध्यान नहीं दे रहे हैं।

तकनीकी कारणों से काम शुरू नहीं हुआ


X
Neemuch News - mp news the blindness of the accident the bamboo railing on the dargah bridge broke
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना