जमीन आवंटन से पहले रखी आधारशिला, अटकी स्वीमिंग पूल की सुविधा

Neemuch News - नगर को स्वीमिंग पूल की सुविधा जमीन आवंटन नहीं होने से अटक गई है। शासन ने जमीन आवंटित करने के लिए नगर परिषद को 18 लाख...

Bhaskar News Network

Apr 17, 2019, 08:20 AM IST
Manasa News - mp news the cornerstone laid out before the allotment of land facilities for the sticky swimming pool
नगर को स्वीमिंग पूल की सुविधा जमीन आवंटन नहीं होने से अटक गई है। शासन ने जमीन आवंटित करने के लिए नगर परिषद को 18 लाख की राशि जमा कराने को कहा है। इसके बाद ही स्वीमिंग पूल का निर्माण शुरू हो पाएगा। इसके लिए लगभग 1 करोड़ रुपए से अधिक परिषद को मिल चुके हैं। परिषद ने कलेक्टर को निःशुल्क जमीन आवंटन कराने का प्रस्ताव भेजा है।

नगर परिषद द्वारा वृंदावन गार्डन के पास स्वीमिंग पूल के लिए एक साल 3 माह पहले प्रदेश की तत्कालीन महिला व बाल विकास मंत्री व जिले की प्रभारी मंत्री रही अर्चना चिटनीस ने शिलान्यास कर नगर की जनता को सुविधा दी थी। इसका काम आज तक शुरू नहीं हो सका। इसके पीछे स्वीमिंग पूल के लिए जमीन आवंटन में हो रही देरी मानी जा रही है। सबसे बड़ी बात ये है कि जमीन आवंटन होने से पहले ही स्वीमिंग पूल की आधारशिला रख दी गई। बताया जा रहा है कि परिषद द्वारा स्वीमिंग पूल का उपयोग व्यावसायिक तौर पर किए जाने की बात कही थी। इसको लेकर प्रशासन द्वारा जमीन आवंटित करने के बदले 18 लाख रुपए के लगभग राशि जमा कराने को कहा। इसके बाद ही जमीन आवंटित होगी। नगर परिषद द्वारा स्वीमिंग पूल की जमीन के अनापत्ति के लिए तीन बार कलेक्टर को पत्र लिख चुकी है। स्वीमिंग पूल के लिए तत्कालीन प्रभारी मंत्री द्वारा प्रस्तावित जमीन पर 29 जनवरी 2018 को शिलान्यास किया था। इसके बाद वहां से शिलान्यास पत्थर ही गायब है।

परिषद ने शासन को लिखा नहीं होगा व्यावसायिक उपयोग- नगर परिषद से जमीन आवंटन करने के लिए 18 लाख के लगभग राशि जमा कराने के जवाब में परिषद ने 8 जून 2018 को प्रस्ताव भेजा कि इसका सार्वजनिक रूप से निःशुल्क उपयोग किया जाएगा। उसके बाद भी कोई जवाब नही आया।

पहले 1 करोड़ 60 लाख का बना स्टीमेट, बाद में हुआ 3 करोड़ 25 लाख- सूत्रों के अनुसार स्वीमिंग पूल की लागत शुरुआत में 1 करोड़ 60 लाख का एस्टीमेट बनाया गया। बाद में यह एस्टीमेट 3 करोड़ 25 लाख का बनाया गया। स्वीमिंग पूल 6 हजार वर्गमीटर में बनेगा। स्वीमिंग पूल 25 बाय 50 की साइज में बनेगा।

यह मिली नगर परिषद को राशि

स्वीमिंग पूल के लिए नगर परिषद को जो राशि मिली है उसमें विशेष निधि से 1 करोड़, सांसद निधि से 4 लाख व विधायक निधि से 25 लाख मिले है। लेेकिन नगर को यह सुविधा जमीन की राशि जमा होने के बाद ही मिल पाएगी या फिर निः शुल्क। बताया जा रहा है कि सांसद ने 25 लाख की घोषणा की थी पर 4 लाख ही परिषद को मिले हैं।

स्वीमिंग पूल के लिए शिलान्यास से पत्थर गायब।

विधायक निधि परिषद को मिल गई


फाइल देखने के बाद कुछ जानकारी दूंगा


नहीं होगा व्यावसायिक उपयोग


X
Manasa News - mp news the cornerstone laid out before the allotment of land facilities for the sticky swimming pool
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना