जंगल से खैर की लकड़ी व मुरम ले जाते दो आरोपी गिरफ्तार

Neemuch News - वन विभाग की टीम ने वन क्षेत्र से खैर की लकडी काटकर बाजार में बेचने एवं मुरम खोदकर परिवहन करने के मामले में दो...

Jan 16, 2020, 08:30 AM IST
Manasa News - mp news two accused arrested for carrying well wood and muram from forest
वन विभाग की टीम ने वन क्षेत्र से खैर की लकडी काटकर बाजार में बेचने एवं मुरम खोदकर परिवहन करने के मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया। उनके द्वारा परिवहन में उपयोग किए जा रहे दो ट्रैक्टर-ट्राॅली मय लकड़ी व मुरम के जब्त की।

मनासा उप वनमंडलाधिकारी एसके अटोदे ने बताया कि मुखबिर से सूचना मिली थी कि दवेरी, पडदा के जंगल से 13जनवरी की रात को खैर की लकडी काटकर ले जाई जा रही है। जिस पर वन विभाग के रेंजर पन्नालाल रायकुंवार ने टीम के साथ पड़दा बीट से रात में लकड़ी ले जाते हुए आरोपी विजयसिंह पिता कनीराम बंजारा निवासी देवरी पडदा को बिना नंबर के ट्रैक्टर-ट्राॅली में रखी 10 क्विंटल खैर की लकडी के साथ गिरफ्तार किया।

इसी तरह 14 जनवरी को श्योपुरिया के जंगल से अवैध रूप से मुरम की खुदाई कर परिवहन करते हुए बिना नंबर ट्रैक्टर-ट्राॅली के साथ पूरालाल पिता सद्दा बंजारा को गिरफ्तार किया। दाेनों11 मामलों में भारतीय वन अधिनियम की धारा-26के तहत प्रकरण दर्ज करते हुए आरेापियों को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया। उप वनमंडलाधिकारी अटोदे ने बताया कि खैर की लकड़ी का अवैध रूप से कारोबार करने वाले आरोपी का रिमांड मांगा था, लेकिन न्यायालय से आरोपी को जमानत मिल गई। खैर की लकड़ी की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में करीब 2 हजार रुपए प्रति किलो है।

X
Manasa News - mp news two accused arrested for carrying well wood and muram from forest
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना