पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • Mandsore News Mp News When They Complain They Take Out The Contractors With Some Strictness Later They Are Given Work Only

जब शिकायत करते हैं तब थोड़ी सख्ती कर ठेकेदारों को हटा देते हैं, बाद में इन्हें ही काम दिया जाता है

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
जिला पंचायत में बुधवार दोपहर काे अध्यक्ष प्रियंका गोस्वामी ने की अध्यक्षता में बैठक हुई। सामान्य प्रशासन की बैठक में पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को श्रद्धांजलि दी। आय-व्यय का अनुमोदन किया। भृत्य के पद पर हेमंत गोस्वामी को अनुकंपा नियुक्ति दी गई। मासिक समीक्षा बैठक में मध्याह्न भोजन का मामला जमकर उठाया। सदस्यों ने बताया कि 15 साल से समूह चल रहे हैं जो गुणवत्ता का ध्यान नहीं रखते हैं। समय-समय पर विरोध पर कार्रवाई होती है तो कुछ माह बाद वापस उन्हीं ठेकेदारों को काम दे दिया जाता है। इसमें अधिकारियों की मिलीभगत के आरोप भी लगाए हैं। सभी ने तीन साल में समूह को बदलने एवं मध्याह्न भोजन का निरीक्षण करने का निर्णय लिया।

सामान्य प्रशासन की बैठक में मूल कर्मचारियों का सातवां वेतन एवं आरईएस की दरों को रिवाइज करने प्रस्ताव शासन को भेजा है। मासिक बैठक में मत्स्य विभाग से प्रतिबंधित समय में की कार्रवाई की जानकारी ली व समीक्षा की। जिले में लंबे समय से आंगनवाड़ी केंद्रों के लिए भवन निर्माण किए जा रहे हैं जो लगभग पूरे हो गए हैं। छोटे-छोटे काम की वजह से इनका लाभ नहीं मिल रहा है। इस पर सदस्यों ने केंद्रों में लाइट फिटिंग व अन्य काम जल्द पूरा कर हैंडओवर के आदेश दिए। इससे आंगनवाडी केंद्रों का किराया बचाया जा सके। सामाजिक न्याय विभाग में निर्देश दिया कि जिले में तीन साल पहले कैंप लगाकर शिविर में दिव्यांगों के उपकरण दिए थे। वैसा शिविर जिला मुख्यालय पर लगाएं व दिव्यांगजन को योजनानुसार सहायकता उपलब्ध कराएं।

बिविकं के अधिकारियों को बताया जनप्रतिनिधियों के माध्यम से उपलब्ध कराई गई सोलर लाइट के रखरखाव का कोई काम नहीं किया जा रहा है जिसे प्राथमिकता से करें व संबल योजना में बिलों की समस्या का समाधान करें। बैठक में समिति सदस्यों ने चार शाला उन्नयन के लिए प्रस्ताव भी शासन को भेजे हैं। इस दौरान कई सदस्य व जिला अधिकारी मौजूद थे।

जिपं अध्यक्ष को मध्याह्न भोजन में गड़बड़ी की शिकायत करते सदस्य।

खबरें और भी हैं...