गूगलशीट पर अपडेट होगी कार्रवाई, भीड़वाले इलाके में भ्रमण करेंगे टीआई

Neemuch News - थानों में होने वाली विभिन्न कार्रवाई डीएसआर, हिस्ट्रीशीटराें की जानकारी, क्राइम के नक्शे सभी चीजें गूगल शीट पर...

Bhaskar News Network

Jun 14, 2019, 08:25 AM IST
Mandsore News - mp news will be updated on google sheets will travel in crowded areas ti
थानों में होने वाली विभिन्न कार्रवाई डीएसआर, हिस्ट्रीशीटराें की जानकारी, क्राइम के नक्शे सभी चीजें गूगल शीट पर होंगी ताकि सभी अधिकारी उसे देख सकें। इसके अलावा राेज होने वाली गणना के बाद प्रत्येक थाने के प्रभारी बल के साथ भीड़भाड़ वाले इलाकों में मार्च करेंगे ताकि जनता के बीच में पुलिस की उपस्थिति बनी रहे। सामुदायिक पुलिसिंग को बढ़ावा दिया जा सके।

यह निर्देश गुरुवार को कंट्रोल रूम पर हुई पहली क्राइम मीटिंग में नवागत एसपी हितेश चौधरी ने पुलिस अधिकारियों को दिए। मीटिंग सुबह 11.30 बजे शुरू हुई। इस दौरान सभी आईओ को किसी भी क्राइम में ज्यादा से ज्यादा तकनीक का इस्तेमाल करने के निर्देश दिए ताकि जल्द से जल्द हल किया जा सके। पुलिस अधिकारियों को ज्यादा से ज्यादा वक्त फील्ड में देने के निर्देश दिए गए ताकि कम फोर्स में भी बेहतर प्रदर्शन किया जा सके। इसके लिए बेहतर चैकिंग सिस्टम डेवलप करने के निर्देश दिए गए। अपराधियों पर लगाम कसने के लिए जमानत निरस्तीकरण की कार्रवाई व अंतिम बाउंड ओवर की सूची प्रत्येक थानों में चस्पा करने के भी निर्देश दिए गए। एसपी ने सभी थाना प्रभारियों को अपने-अपने क्षेत्र की सीमा पर बोर्ड लगाने तथा संवेदनशील क्षेत्रों को चिह्नित करने के भी निर्देश दिए। इसके अलावा सोशल पुलिसिंग को बढ़ावा देने के लिए क्षेत्र के प्रतिष्ठित व्यक्तियों की भी सूची तैयार करने के निर्देश दिए गए। शाम 4 बजे तक चली बैठक में जिलेभर के एसडीओपी, टीआई व आईओ मौजूद थे।

दोपहर में मिले निर्देश, शाम को पुलिस ने किया मार्च

दोपहर को मिले निर्देश के बाद गुरुवार शाम को सिटी कोतवाली की टीम ने बाजार का भ्रमण किया। इस दौरान सदर बाजार, कालाखेत, घंटाघर, सराफा में पुलिस अधिकारियों ने मार्च किया।

X
Mandsore News - mp news will be updated on google sheets will travel in crowded areas ti
COMMENT