--Advertisement--

शहर में 3 जगह मिलेंगे जनता को राउंडवार मतगणना के रुझान

Neemuch News - विधानसभा चुनाव की मतगणना 11 दिसंबर को सुबह 8 बजे से पीजी कॉलेज में होगी। परिणाम को लेकर लोगों में खासा रुझान रहेगा।...

Dainik Bhaskar

Dec 09, 2018, 04:05 AM IST
Neemuch News - three places in the city will meet the public trends of round the clock counting
विधानसभा चुनाव की मतगणना 11 दिसंबर को सुबह 8 बजे से पीजी कॉलेज में होगी। परिणाम को लेकर लोगों में खासा रुझान रहेगा। इसके मद्देनजर जिला निर्वाचन कार्यालय ने शहर में 3 स्थान पीजी कॉलेज खेल मैदान, मनासा नाका और सिंगोली रोड पर लोगों को परिणाम की जानकारी से अवगत कराने की व्यवस्था की है। जहां प्रत्येक राउंड के सभी हालात से लगातार अपडेट दिया जाएगा।

मतगणना स्थल से करीब 100 मीटर या इससे अधिक दूरी पर उक्त प्रबंध किए हैं। नीमच, जावद और मनासा विधानसभा के परिणाम का अनाउंस कर लोगों को जानकारी दी जाएगी। मतगणना स्थल पर पासधारी व्यक्तियों को ही प्रवेश की अनुमति रहेगी। मतगणना के लिए उम्मीदवारों द्वारा नियुक्त एजेंटों को सुबह 7 बजे प्रवेश लेना होगा। उम्मीदवार, उनके निर्वाचन व गणना एजेंट को मेन गेट से कड़ी जांच, सुरक्षा के बाद प्रवेश दिया जाएगा। इधर ड्यूटी में लगे सरकारी कर्मचारियों को सुबह 6 बजे तक पहुंचना होगा। मतगणना को लेकर कलेक्टर व जिला निर्वाचन अधिकारी राकेश कुमार श्रीवास्तव ने अधिग्रहित कक्षों में टेबलें, राउंड वार स्थिति को दोबारा से जाना और स्पष्ट निर्देश दिए कि सजगता, सावधानी के साथ बिना त्रुटि के मतगणना करें। हर राउंड के बाद टेबुलेशन शीट तैयार होगी जो उम्मीदवार को दी जाएगी।

कांग्रेस प्रत्याशी रात को कर रहे ईवीएम की चौकसी, 742 ईवीएम में है तीनों विस क्षेत्र के 23 उम्मीदवारों का भाग्य

पीजी कॉलेज में स्ट्रांग रूम की निगरानी करते कांग्रेस प्रत्याशी पाटीदार।

नीमच | मतगणना का समय जैसे-जैसे नजदीक आ रहा है। प्रत्याशियों की नींद गायब हो गई है। रात को ईवीएम की चौकसी करना पड़ रही। कांग्रेस के नीमच प्रत्याशी सत्यनारायण पाटीदार, मनासा प्रत्याशी उमराव सिंह गुर्जर ने स्ट्रांग रूम में रखी ईवीएम के इंतजाम की निगरानी की। निरीक्षण रजिस्टर पर दस्तखत भी किए। इसी तरह प्रदेश स्तर से मिले निगरानी व्यवस्था निर्देश में पाटीदार ने स्ट्रांग रूम तक जाने के लिए तीन साथियों के नाम तय किए। इधर भाजपा में खेमे में चिंता नहीं है। जिले में 742 मतदान केंद्र के मान से 742 ईवीएम पीजी कॉलेज के स्ट्रांग रूम में रखी हैं। इनमें सबसे ज्यादा नीमच विस क्षेत्र की 277, मनासा की 249 तथा जावद विस क्षेत्र की 216 मशीनें हैं। मतगणना के लिए कुल 5 कक्ष अधिग्रहित किए गए हैं। एक कक्ष में प्रारंभ में डाक मत पत्रों की गिनती भी होगी। जिले में 82 फीसदी से ज्यादा रिकॉर्ड मतदान के बाद अब परिणाम को लेकर उत्सुकता बनी है।

X
Neemuch News - three places in the city will meet the public trends of round the clock counting
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..