--Advertisement--

जय श्री राम के जयकारों से गूंजा नगर

Nepanagar News - हनुमान जयंती के अवसर पर नगर के विभिन्न हनुमान मंदिरों में शनिवार सुबह से श्रद्धालुओं की भीड़ हनुमानजी के दर्शन...

Dainik Bhaskar

Apr 01, 2018, 03:20 AM IST
जय श्री राम के जयकारों से गूंजा नगर
हनुमान जयंती के अवसर पर नगर के विभिन्न हनुमान मंदिरों में शनिवार सुबह से श्रद्धालुओं की भीड़ हनुमानजी के दर्शन करने उमडी़। पूजा , अर्चना हवन के बाद दोपहर 12 बजे भंडारे हुए जो देर शाम तक चले। बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं ने प्रसादी ग्रहण कर पुण्य लाभ लिया। उत्साह से जयंती मनाई गई। जय श्री राम, जय हनुमान के जयकारों से नगर गूंजा।

बस स्टैंड पर हनुमान मंदिर, मनकामनेश्वर वीर हनुमान मंदिर चिमनापुर मंदिर परिसर में भंडारा हुआ जिसमें सैकडों श्रद्धालुओं ने प्रसादी ग्रहण की। नगर के अन्य मंदिरों पर भी पूजा -अर्चना के कार्यक्रमों के साथ प्रसादी वितरण हुआ। बस स्टैंड पर सुबह ब्रह्मकाल में हनुमान जी की आरती पूजन हुआ। इसके पश्चात दोपहर 12 बजे से भंडारा हुआ। श्रद्धालुओं को दाल, बांटी और भटे की सब्जी का प्रसाद दिया गया। इसमें बस स्टैंड समिति, युवा समिति एवं क्षेत्र के युवाओं, लोगों ने उत्साह के साथ भाग लेकर भंडारे में सहयोग दिया। नगर के प्राचीन श्री मनकामनेश्वर वीर हनुमान मंदिर चिमनापुर में हनुमान जयंती पर सुबह पांच बजे हनुमान की प्रतिमा पर चोला चढ़ाकर शृंगार किया गया। 6 बजे हनुमानजी का जन्मोत्सव और आरती, 8.30 से दोपहर 12 बजे भंडारे का कार्यक्रम हुआ। जिसमें बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं ने प्रसादी पाई।

नगर के विभिन्न मंदिरों में उमड़े श्रद्धालु, भंडारे हुए

मंदिर में परिसर में श्रद्धालुओं ने भंडारे में प्रसादी ग्रहण की।

X
जय श्री राम के जयकारों से गूंजा नगर
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..