--Advertisement--

बनारस की गंगा आरती और प्रकृति के रंग, 48 फोटो में 8 महिला फोटोग्राफर्स की नजर से

डीबी सिटी के सहयोग से भोपाल सिटी इन्फॉर्मेशन पोर्टल और भोपाल कैमरा क्लब ने आयोजित की चार दिवसीय फोटो एग्जीबिशन

Danik Bhaskar | Mar 09, 2018, 12:52 AM IST

भोपाल. जीवन के अलग-अलंग रंगों को कैमरे में खूबसूरती से कैद किया भोपाल की महिला फोटोग्राफर्स ने। अलग-अलग उम्र और कार्यक्षेत्र वाली ऐसी ही 8 महिला फोटोग्राफर की फोटो एग्जीबिशन गुरुवार को अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर डीबी सिटी के सेंट्रल एट्रियम में आयोजित की गई। भोपाल सिटी इन्फॉर्मेशन पोर्टल और भोपाल कैमरा क्लब की ओर से डीबी सिटी के सहयोग से अायोजित यह एग्जीबिशन चार दिन तक चलेगी।

फोटो में जंगल और जीवन
एग्जीबिशन में लुबना की फोटोग्राफ्स वाइल्ड लाइफ और प्रकृति के करीब नजर आई। वहीं ऋचा के लेंस में रिश्तों के बीच घुल रहे प्यार, अपनापन और इमोशंस दिखे। ऋचा ने बताया, मैं इमोशंस को कैमरे में कैद करने की कोशिश करती हूं। पिछले दो साल से कैंडिड फोटोग्राफी कर रही हूं। 6 महीने से फोटोग्राफी को बतौर पर प्रोफेशन बना चुकी ऋतिका पाल की यह दूसरी एग्जीबिशन है। ऋतिका की फोटोग्राफ्स में रंगों का खासा समावेश देखने को मिला। मिताली प्रह्लाद के चित्रों में लैंडस्केप्स नजर आए। मीता अठवाले के चित्रों में वाइल्डलाइफ की झलक देखने को मिली।

नदी आरती में नजर आया जीवन का रंग
सिविल सर्विसेस की तैयारी कर रहीं नयोनिका रावल ने कहा, मैं ट्रैवल पिक्स और मंदिरों या पुरानी इमारतों में नजर आने वाली कार्विंग को क्लिक करती हूं। अमृता दास के फोटोग्राफ्स में भी जगह-जगह की सैर नजर आई। कहीं, घाटों पर चल रही नदी आरती देखने को मिली, तो कहीं समुद्र का खूबसूरत किनारा। चार दिवसीय इस एग्जीबिशन में 48 फोटोग्राफ्स डिस्प्ले की गईं हैं। डॉ. गीता रानी गुप्ता के चित्रों में भी वाइल्ड लाइफ की झलकियां देखी जा सकती हैं।