Hindi News »Madhya Pradesh »Bhopal »News» VYAPAM Scam Accused Index College KK Saxena Bail Rejected

व्यापमं पीएमटी महाघोटाला: इंडेक्स कॉलेज के सक्सेना को बेल नहीं, सदावर्त की मंजूर

कोर्ट ने कहा आवेदक की पत्नी ज्युडिशियल ऑफिसर रही हैं, ऐसे में ट्रायल और गवाह प्रभावित होने की आशंका है।

Bhaskar News | Last Modified - Mar 09, 2018, 04:18 AM IST

व्यापमं पीएमटी महाघोटाला: इंडेक्स कॉलेज के सक्सेना को बेल नहीं, सदावर्त की मंजूर

भोपाल/जबलपुर.हाईकोर्ट ने व्यापमं घोटाले के तहत पीएमटी 2012 के आरोपी इंडेक्स मेडिकल कॉलेज की प्रवेश समिति के सदस्य डॉ. कृष्ण कुमार सक्सेना को जमानत का लाभ देने से इनकार कर दिया। डॉ. सक्सेना 23 फरवरी से जेल में हैं। चीफ जस्टिस हेमंत गुप्ता और जस्टिस विजय शुक्ला की बेंच ने पीपुल्स मेडिकल कॉलेज के प्रवेश समिति के सदस्य डॉ. एसके सदावर्त की जमानत मंजूर कर ली। वे 31 जनवरी से जेल में थे।

आवेदक की पत्नी ज्युडिशियल ऑफिसर रही हैं
- सुनवाई के दौरान डॉ. सक्सेना की ओर से अधिवक्ता सिद्धार्थ राधेलाल गुप्ता ने बताया कि उनके मुवक्किल की उम्र 72 वर्ष है और वे दिल की बीमारी से पीड़ित हैं। उन्होंने दलील दी कि इस मामले में 15 लोगों से अधिक को जमानत मिल चुकी है, इसलिए उनके मुवक्किल को भी जमानत मिलनी चाहिए। कोर्ट ने कहा कि जिन आरोपियों ने 30 दिन जेल में बिताए हैं, केवल उन्हीं को जमानत दी गई है।

- कोर्ट ने यह भी कहा कि आवेदक की पत्नी ज्युडिशियल ऑफिसर रही हैं, ऐसे में ट्रायल और गवाह प्रभावित होने की आशंका है। सीबीआई ने 23 नवंबर को 590 आरोपियों के खिलाफ सीबीआई कोर्ट में चालान पेश किया था। उसी दिन सभी ने सीबीआई की विशेष अदालत में अग्रिम जमानत आवेदन पेश किया था। सीबीआई कोर्ट ने सभी की जमानत अर्जियां खारिज कर दी थीं।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Bhopal News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: vyaapmn PMti mhaaghotaalaa: indeks college ke sksenaa ko bel nahi, sdaavrt ki manjoor
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×