--Advertisement--

व्यापमं मामला: एलएन मेडिकल कॉलेज के चेयरमैन चौकसे की अग्रिम जमानत नामंजूर

व्यापमं मामले में आरोपी एलएन मेडिकल काॅलेज के चेयरमैन जयनारायण चौकसे की अग्रिम जमानत अर्जी अदालत ने नामंजूर कर दी है।

Danik Bhaskar | Nov 26, 2017, 06:33 AM IST

भोपाल. व्यापमं मामले में आरोपी एलएन मेडिकल काॅलेज के चेयरमैन जयनारायण चौकसे की अग्रिम जमानत अर्जी अदालत ने नामंजूर कर दी है। शनिवार को न्यायाधीश डीपी मिश्रा की अदालत में जमानत अर्जी पर सीबीआई के विशेष लोक अभियोजक सतीश दिनकर ने आपत्ति की। अदालत ने सुनवाई के बाद लिखा कि एलएन मेडिकल काॅलेज के चेयरमैन रहते हुए चौकसे ने डीएमई को झूठी जानकारी भेजी।

- अभियुक्त मिथलेश कुमार, जिसने पीएमटी 2012 में इंजन अभ्यर्थी के रूप में काम किया, के बारे में एलएन मेडिकल काॅलेज ने डीएमई को जानकारी भेजी कि मिथलेश ने उनके काॅलेज में एडमिशन लिया है।

- जांच में सामने आया कि मिथलेश पटना मेडिकल काॅलेज में 2011 बैच का एमबीबीएस का छात्र था। इसके अलावा डीएमई को काॅलेज में 5 खाली सीटों की जानकारी भेजी गई, जबकि 40 सीटें खाली थीं। एलएन मेडिकल कॉलेज ने 30 सितंबर 2012 को 40 अपात्रों को प्रवेश दिया।
10 काे मिली जमानत :

पीएमटी 2012 मामले में अदालत ने शैलेंद्र विद, जयप्रकाश, राकेश गुप्ता, शिवम सिंह गहरवार सहित सभी 10 आरोपियों को देर शाम जमानत पर रिहा किए जाने के आदेश किए।

पीएमटी-2013 मामला : जज ने लगाई सीबीआई को फटकार

भोपाल|पीएमटी 2013 मामले में चालान पेश होने के 20 दिन बाद भी आरोपियों को चालान की काॅपी न देने पर न्यायाधीश एससी उपाध्याय ने सीबीआई को फटकार लगाई है। न्यायाधीश ने इस मामले में 10 नाबालिग छात्राओं के खिलाफ चालान पेश करने के मामले में सीबीआई को आड़े हाथों लिया। न्यायाधीश ने सीबीआई को चालान की काॅपी सभी आरोपियों को देने के लिए 20 दिसंबर तक की तारीख दी है।