Hindi News »Madhya Pradesh »Bhopal »News» Cartridges Caught On Board Airport Near Delhi Resident Passenger

बेटी-दामाद को लेने आए दिल्ली निवासी यात्री के पास एयरपोर्ट पर पकड़ाए 20 जिंदा कारतूस

वाट्सएप पर मंगाई गई लाइसेंस की कॉपी यात्री ने दिखा दी है। इसलिए उसे आगे की पूछताछ के लिए गांधी नगर पुलिस को सौंप दिया गय

Bhaskar News | Last Modified - Nov 27, 2017, 03:06 AM IST

  • बेटी-दामाद को लेने आए दिल्ली निवासी यात्री के पास एयरपोर्ट पर पकड़ाए 20 जिंदा कारतूस

    भोपाल.राजा भोज एयरपोर्ट पर रविवार रात जेट एयरवेज की दिल्ली जा रही फ्लाइट में सवार होने से पहले एक यात्री के पास रिवाल्वर के 20 जिंदा कारतूस पकड़ाए। सिक्युरिटी चैकिंग के दौरान ये कारतूस स्कैनर में नजर आ गए। सीआईएसएफ के कमांडेंट वीरेंद्र सिंह ने बताया कि यात्री के पास रिवाल्वर का लाइसेंस है पर ओरिजनल नहीं मिला है। वाट्सएप पर मंगाई गई लाइसेंस की कॉपी यात्री ने दिखा दी है। इसलिए उसे आगे की पूछताछ के लिए गांधी नगर पुलिस को सौंप दिया गया है।

    - दिल्ली निवासी हसनैन अहमद जैदी 24 नवंबर को परिजन के साथ भोपाल आए थे। वे शाहजहांनाबाद में बेटी व दामाद को लेने यहां आए थे। इसके बाद वे रविवार रात करीब साढ़े नौ बजे जेट एयरवेज की भोपाल-दिल्ली फ्लाइट के लिए चैक इन करने गए तो स्कैनर में 0.32 बोर की रिवाल्वर के 20 जिंदा कारतूस की पिक्चर उसमें आ गई। इसके बाद यात्री को रोक लिया गया। जबकि उसकी बेटी-दामाद व परिजन को दिल्ली रवाना कर दिया गया।

    लाइसेंस है, इसलिए समस्या नहीं:

    - सीआईएसएफ सूत्रों के अनुसार मूलत: दिल्ली निवासी बिजनस मैन जैदी के पास रिवाल्वर का लाइसेंस है। वे दिल्ली से भोपाल आते वक्त रिवाल्वर तो घर पर रख आए पर कारतूस बैग में ही रह गए। दिल्ली एयरपोर्ट पर यात्री ने एअर इंडिया स्टाफ को इस बात की जानकारी दे दी थी और रिवाल्वर लाइसेंस की कॉपी दिखा दी थी। इसलिए यात्री को दिल्ली से भोपाल जाने दिया गया।


    - 63 साल का है यात्री: जोन-4 के एएसपी समीर यादव ने बताया कि एयरपोर्ट पर पकड़ाए यात्री को कुछ साल पहले इनाम के रूप में दिल्ली पुलिस कमिश्नर ने रिवाल्वर का लाइसेंस दिया था।

    - 63 साल का यात्री हसनैन अहमद जैदी पुत्र हुसैन अहमद जैदी निवासी मन्कर पैलेस, जोगा बाई ओरवला दिल्ली से भोपाल अपनी बेटी व दामाद को लेने यहां पहुंचे थे। गांधी नगर थाने के एएसआई मोहम्मद लईक ने बताया कि यात्री के पास यूपी व दिल्ली क्षेत्र का लाइसेंस है। इसलिए आर्म्स एक्ट के तहत उनके खिलाफ प्रकरण दर्ज किया गया है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×