--Advertisement--

ईसी ने सर्च कमेटी के लिए सुझाया एनएलयू दिल्ली के वीसी का नाम

नेशनल लॉ इंस्टीट्यूट यूनिवर्सिटी (एनएलआईयू) के नए डायरेक्टर की तलाश के लिए सर्च कमेटी के गठन की प्रक्रिया शुरू हो गई है।

Dainik Bhaskar

Nov 26, 2017, 06:51 AM IST
EC recommends NLU Delhis VC to search committee

भोपाल. नेशनल लॉ इंस्टीट्यूट यूनिवर्सिटी (एनएलआईयू) के नए डायरेक्टर की तलाश के लिए सर्च कमेटी के गठन की प्रक्रिया शुरू हो गई है। संस्थान की कार्यपरिषद ने सर्च कमेटी के लिए अपनी ओर से नाम तय कर लिया है। एनएलआईयू ने सर्च कमेटी के लिए नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी (एनएलयू) दिल्ली के कुलपति प्रो. रणवीर सिंह का नाम फाइनल किया है। बाकी दो नामाें में से एक का नाम विश्वविद्यालय अनुदान अायोग और दूसरे का मप्र हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस तय करेंगे। आगामी सामान्य परिषद की बैठक में तीनों नाम फाइनल होंगे।

- शनिवार को एनएलआईयू की कार्यपरिषद की बैठक आयोजित की गई। इसका एकमात्र मुद्दा नए डायरेक्टर की तलाश के लिए बनने वाली सर्च कमेटी के लिए एक नाम तय करना था। सूत्र बताते हैं कि बैठक में दो-तीन नाम सामने आए थे, लेकिन अंतिम रूप से एनएलयू दिल्ली के कुलपति प्रो. रणवीर सिंह के नाम पर सहमति बनी है।

- कहा जा रहा है कि आगामी सामान्य परिषद की बैठक में सर्च कमेटी के लिए तीनों नाम फाइनल होने के बाद नए डायरेक्टर के नाम की घोषणा इसके दो से तीन महीने के अंदर कर दी जाएगी।

- अगर ऐसा होता है तो वर्तमान डायरेक्टर प्रो. एसएस सिंह अपना दूसरा कार्यकाल पूरा नहीं कर पाएंगे। प्रो. सिंह का कार्यकाल सितंबर 2018 में समाप्त हो रहा है। उन्होंने वर्ष 2009 में बतौर डायरेक्टर एनएलआईयू ज्वाइन किया था। वे अपना एक कार्यकाल पूरा कर चुके हैं।

पिछले दिनों छात्रों ने हफ्तेभर किया था प्रदर्शन

- पिछले दिनों एनएलआईयू के छात्रों ने प्रो. सिंह को हटाने की मांग को लेकर एक हफ्ते तक लगातार विरोध प्रदर्शन किया था। छात्रों का आरोप था कि डायरेक्टर द्वारा आरक्षित वर्ग के छात्रों के खिलाफ जातिसूचक शब्दों छात्रों के खिलाफ अभद्र भाषा का प्रयोग करते हैं।

X
EC recommends NLU Delhis VC to search committee
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..