Hindi News »Madhya Pradesh »Bhopal »News» Gammon India: Rs 200 Crores In The Name Of Development And Society

गैमन इंडिया : डेवलपमेंट और सोसायटी के नाम पर 200 करोड़ रुपए और वसूलने के नोटिस

फ्लैट और दुकान मिला कर कुल 1263 यूनिट हैं। हर यूनिट पर औसत करीब 16 लाख रुपए की रकम वसूलने की तैयारी है।

Bhaskar News | Last Modified - Nov 18, 2017, 04:54 AM IST

गैमन इंडिया : डेवलपमेंट और सोसायटी के नाम पर 200 करोड़ रुपए और वसूलने के नोटिस

भोपाल .गैमन इंडिया लिमिटेड अपने प्रोजेक्ट में फ्लैट, दुकान और ऑफिस खरीदने वालों से डेवलपमेंट और सोसायटी चार्ज के नाम पर लगभग 200 करोड़ रुपए अतिरिक्त वसूल रही है। इसके लिए डिमांड नोटिस भेजे जा रहे हैं। यहां फ्लैट, दुकान या ऑफिस लेने वालों को 6 लाख से 24 लाख रुपए तक जमा करने को कहा जा रहा है। फ्लैट और दुकान मिला कर कुल 1263 यूनिट हैं। हर यूनिट पर औसत करीब 16 लाख रुपए की रकम वसूलने की तैयारी है। कुल रकम लगभग 200 करोड़ रुपए है।

फ्लैट, दुकान या ऑफिस लेने वालों को 6 लाख से 24 लाख रुपए तक जमा करने के लिए भेजे जा रहे नोटिस

- 1263 कुल यूनिट

- 288 प्रीमियम अपार्टमेंट

- 22 पेंट हाउस

- 349शॉप

- 18 सुपर शॉप

- 520 ऑफिस

- 66 विला

फ्लैट खरीदार को थमाया 16 लाख का डिमांड नोटिस

- दैनिक भास्कर के पास मौजूद दस्तावेज बताते हैं कि डेवलपमेंट चार्जेस, इलेक्ट्रिसिटी चार्जेस, वाटर लाइन चार्जेस और सोसायटी चार्जेस के नाम पर यह वसूली की जा रही है। एक फ्लैट खरीददार को करीब 16 लाख रुपए का नोटिस भेजा गया है। फ्लैट की करीब डेढ़ करोड़ रुपए है।

- एक दुकान के खरीददार को 11 लाख रुपए भुगतान करने को कहा गया है। इसमें सोसायटी गठन के लिए 25 हजार रुपए, सोसायटी डिपॉजिट 2 लाख रुपए और दो साल का मैंटेनेंस शुल्क लगभग 1 लाख 40 हजार रुपए शामिल है। इस दुकान की कीमत एक करोड़ है।

एक्सपर्ट की राय- सोसायटी गठन के लिए देना होते हैं केवल 500 रुपए
मध्यप्रदेश में प्रकोष्ठ अधिनियम लागू होने के बाद रहवासी सोसायटी का पंजीयन सहकारिता विभाग में होता है। सहकारिता के जानकार अधिवक्ता ओपी पाटीदार के अनुसार इसके गठन पर विभाग कोई शुल्क नहीं लेता है। विभाग प्रस्ताव प्राप्त होने पर वरिष्ठ सहकारी निरीक्षक को संगठक नियुक्त करता है और वह संगठक स्वयं संपर्क कर खाता खुलवाने से लेकर पंजीयन कराने तक की पूरी जिम्मेदारी लेता है। बैंक खाते में हर सदस्य से महज 500 रुपए अंशदान लिया जाता है।
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×