Hindi News »Madhya Pradesh News »Bhopal News »News» Gas Tragedy: The Arguments Of The Lawyer

गैस त्रासदी: वकील की दलील- एक ऑपरेटर ने ही प्लान के तहत दिया अंजाम

Bhaskar News | Last Modified - Nov 15, 2017, 05:31 AM IST

भोपाल गैस त्रासदी मामले में आरोपियों के वकील अब सजा के खिलाफ अपील में नई कहानी अदालत में ले आए हैं।
गैस त्रासदी: वकील की दलील- एक ऑपरेटर ने ही प्लान के तहत दिया  अंजाम
भोपाल.33 साल पुराने भोपाल गैस त्रासदी मामले में आरोपियों के वकील अब सजा के खिलाफ अपील में नई कहानी अदालत में ले आए हैं। मंगलवार को अपील पर बहस के दौरान मुंबई से आए वकील अनिर्बान रॉय ने कहा कि यूनियन कार्बाइड फैक्ट्री के एक आॅपरेटर एमएल वर्मा ने योजनाबद्ध तरीके से टैंक में पानी का पाइप लगाकर इस घटना को अंजाम दिया था। यह बात पहली बार आरोपियों के वकील ने बहस के दौरान कही।
- वकील ने दलील देते हुए कहा कि स्पॉट लाइट शिफ्टेड फ्रॉम ट्रुथ टू फॉल्सहुड। उन्होंने कहा कि सीबीआई ने सच्चाई को छिपाकर कार्बाइड प्लांट में लापरवाही और डिजाइन डिफेक्ट की झूठी कहानी तैयार की थी, जिस पर लोगों ने विश्वास कर लिया।
- भारत सरकार को गैस त्रासदी में मारे गए लोगों के लिए मुआवजा व पुनर्वास के लिए खासी रकम की जरूरत थी, इसलिए यह झूठी कहानी प्रचारित की गई। यदि यूसीसी और वारेन एंडरसन इसके लिए जिम्मेदार थे तो उनके खिलाफ कार्रवाई क्यों नहीं की गई?
- यह सभी बातें रॉय ने सत्र न्यायाधीश शैलेंद्र शुक्ला की कोर्ट में आरोपी एसपी चौधरी और जे मुकुंद की ओर से अपील में बहस करते हुए कहीं। रॉय ने बताया कि उनकी बहस अगले तीन दिन जारी रहेगी।
- रॉय ने कोर्ट में कहा कि वर्मा को इस बात का अंदेशा नहीं था कि उसके किए हुए काम से इतना बड़ा हादसा हो सकता है। खास बात यह है कि वर्मा को सीबीआई बतौर गवाह के रूप में सीजेएम कोर्ट में पेश कर चुकी है। वर्तमान में वर्मा कहां है, इसकी जानकारी फिलहाल किसी के पास नहीं है।
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Bhopal News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: gaais traasdi: vkil ki dlil- ek auparetr ne hi plan ke tht diyaa anjaam
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Stories You May be Interested in

      रिजल्ट शेयर करें:

      More From News

        Trending

        Live Hindi News

        0
        ×