--Advertisement--

सीएसपी बोले... कोई बैड टच करे तो इतना शोर मचाओ कि वह भाग ही जाए

यदि कोई परिचित या अंजान व्यक्ति आपको बैड टच (गलत इरादे से) करता है तो घबराएं नहीं।

Dainik Bhaskar

Nov 26, 2017, 06:31 AM IST
If someone touches a bed, make a noise

भोपाल . यदि कोई परिचित या अंजान व्यक्ति आपको बैड टच (गलत इरादे से) करता है तो घबराएं नहीं। जोर-जोर से शोर मचाएं, तब तक, जब तक कि वह घबराकर भाग न जाए। ये बात अपने माता-पिता को बताएं और पास में यदि कोई फोन हो तो डायल 100 पर कॉल करें। एक आठवीं की छात्रा के सवाल पर ये जवाब हबीबगंज सीएसपी भूपेंद्र सिंह ने दिया है। छात्रा ने पूछा था कि अंकल अगर घर या बाहर कोई भी बैड टच करता है तो हम क्या करें?

- दरअसल, महिलाओं और छात्राओं के खिलाफ बढ़ रहे अपराधों की रोकथाम के लिए शुरू की गई जागरूकता मुहिम के तहत शासकीय नवीन माध्यमिक शाला की छात्राएं शनिवार को हबीबगंज थाने पहुंची थीं। इस दौरान छठवीं से आठवीं तक की छात्राएं मौजूद थीं।
- पुलिस ने पहले उन्हें थाने की वर्किंग समझाई फिर उन्हें सवाल पूछने का न्यौता दिया। इस दौरान छात्राओं ने पुलिस की रैंक के बारे में भी सवाल किए। बच्चों को समझाया गया कि पुलिस से डरें नहीं, बल्कि उनकी मदद लें। महिला सब इंस्पेक्टर ने उन्हें गुड टच और बैड टच के बारे में बताया।

बच्चो, ये इंसास राइफल है
थाने में इंसास राइफल देख बच्चियों में उसे छूने और उसके बारे में समझने की उत्सुकता हुई। सीएसपी ने सेमी ऑटोमेटिक इस राइफल को हाथ में लिया और बच्चियों को उसकी डीटेल बताई। 303 राइफल को थानों से हटाने के बाद पुलिस द्वारा इस रायफल का इस्तेमाल किया जाता है। थाने की चार्ली मोबाइल का स्टाफ इसे लेकर नाइट गश्त करता है।

X
If someone touches a bed, make a noise
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..