Hindi News »Madhya Pradesh »Bhopal »News» If Someone Touches A Bed, Make A Noise

सीएसपी बोले... कोई बैड टच करे तो इतना शोर मचाओ कि वह भाग ही जाए

यदि कोई परिचित या अंजान व्यक्ति आपको बैड टच (गलत इरादे से) करता है तो घबराएं नहीं।

Bhaskar News | Last Modified - Nov 26, 2017, 06:31 AM IST

सीएसपी बोले... कोई बैड टच करे तो इतना शोर मचाओ कि वह भाग ही जाए

भोपाल .यदि कोई परिचित या अंजान व्यक्ति आपको बैड टच (गलत इरादे से) करता है तो घबराएं नहीं। जोर-जोर से शोर मचाएं, तब तक, जब तक कि वह घबराकर भाग न जाए। ये बात अपने माता-पिता को बताएं और पास में यदि कोई फोन हो तो डायल 100 पर कॉल करें। एक आठवीं की छात्रा के सवाल पर ये जवाब हबीबगंज सीएसपी भूपेंद्र सिंह ने दिया है। छात्रा ने पूछा था कि अंकल अगर घर या बाहर कोई भी बैड टच करता है तो हम क्या करें?

- दरअसल, महिलाओं और छात्राओं के खिलाफ बढ़ रहे अपराधों की रोकथाम के लिए शुरू की गई जागरूकता मुहिम के तहत शासकीय नवीन माध्यमिक शाला की छात्राएं शनिवार को हबीबगंज थाने पहुंची थीं। इस दौरान छठवीं से आठवीं तक की छात्राएं मौजूद थीं।
- पुलिस ने पहले उन्हें थाने की वर्किंग समझाई फिर उन्हें सवाल पूछने का न्यौता दिया। इस दौरान छात्राओं ने पुलिस की रैंक के बारे में भी सवाल किए। बच्चों को समझाया गया कि पुलिस से डरें नहीं, बल्कि उनकी मदद लें। महिला सब इंस्पेक्टर ने उन्हें गुड टच और बैड टच के बारे में बताया।

बच्चो, ये इंसास राइफल है
थाने में इंसास राइफल देख बच्चियों में उसे छूने और उसके बारे में समझने की उत्सुकता हुई। सीएसपी ने सेमी ऑटोमेटिक इस राइफल को हाथ में लिया और बच्चियों को उसकी डीटेल बताई। 303 राइफल को थानों से हटाने के बाद पुलिस द्वारा इस रायफल का इस्तेमाल किया जाता है। थाने की चार्ली मोबाइल का स्टाफ इसे लेकर नाइट गश्त करता है।

India Result 2018: Check BSEB 10th Result, BSEB 12th Result, RBSE 10th Result, RBSE 12th Result, UK Board 10th Result, UK Board 12th Result, JAC 10th Result, JAC 12th Result, CBSE 10th Result, CBSE 12th Result, Maharashtra Board SSC Result and Maharashtra Board HSC Result Online
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Bhopal News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: siespi bole... koee baid touch kare to itnaa shor mchaao ki vh bhaaga hi jaae
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×