Hindi News »Madhya Pradesh »Bhopal »News» Seventh Pay Scales, The DA Of Sixth Payers Will Increase

सातवें वेतनमान वालों का 1%, छठे वेतनमान वालों का डीए 3% बढ़ेगा

इस पर हर महीने 24 करोड़ रुपए खर्च आएगा। बढ़े डीए का भुगतान 1 जुलाई 2017 से किया जाना है।

Bhaskar News | Last Modified - Nov 16, 2017, 04:28 AM IST

सातवें वेतनमान वालों का 1%, छठे वेतनमान वालों का डीए 3% बढ़ेगा

भोपाल.राज्य सरकार सातवां वेतनमान पा रहे सरकारी कर्मचारियों को 1 प्रतिशत महंगाई भत्ता (डीए) देने जा रही है। इससे सरकार पर 10 करोड़ रुपए हर महीने का अतिरिक्त भार आएगा। वहीं, छठा वेतनमान पा रहे कर्मचारियों और अध्यापक संवर्ग के शिक्षकों को 3 प्रतिशत डीए दिया जाएगा। इस पर हर महीने 24 करोड़ रुपए खर्च आएगा। बढ़े डीए का भुगतान 1 जुलाई 2017 से किया जाना है।

वित्त विभाग की ओर से यह प्रस्ताव मुख्य सचिव को भेज दिया गया है। इसे कैबिनेट की अगली बैठक में रखा जाएगा। कैबिनेट से मंजूरी के बाद वित्त विभाग बढ़े डीए के भुगतान के आदेश जारी करेगा। यानी दिसंबर में बढ़ा हुआ डीए मिलता है तो 1 जुलाई से 30 नवंबर तक पांच महीने का एरियर भी नकद मिलेगा।

सिर्फ साढ़े 4 लाख कर्मियों को मिल रहा 7वां वेतनमान

- प्रदेश में अभी 4.5 लाख शासकीय कर्मचारियों और 1 जनवरी 2016 के बाद रिटायर हुए पेंशनर्स को ही 7वां वेतनमान मिल रहा है। इसलिए इन्हें 1% डीए प्रस्तावित है। छठा वेतनमान पाने वालों में निगम मंडल कर्मचारी, शिक्षक और पंचायत संवर्ग के कर्मचारी शामिल हैं। इसके अलावा 4 लाख पेंशनर्स भी हैं। इन्हें 3% के हिसाब से डीए देय होगा।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Bhopal News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: saatven vetanman vaalon ka 1%, chhathe vetanman vaalon ka die 3% bढ़egaaa
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×