Hindi News »Madhya Pradesh »Bhopal »News» The Congress Government Will Be Formed In The State

सही तरीके और समय पर टिकट दो तो प्रदेश में बनेगी कांग्रेस सरकार

विधायकों व पूर्व विधायकों ने कहा कि सही तरीके और समय से टिकट बांटे जाएं, तब ही प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनेगी।

Bhaskar News | Last Modified - Nov 26, 2017, 06:57 AM IST

  • सही तरीके और समय पर टिकट दो तो प्रदेश में बनेगी कांग्रेस सरकार

    भोपाल .अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर तीन दिन से भोपाल में डेरा जमाए कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव व प्रदेश प्रभारी दीपक बावरिया के सामने शनिवार को सांसदों, विधायकों व पूर्व विधायकों ने कहा कि सही तरीके और समय से टिकट बांटे जाएं, तब ही प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनेगी। दिनभर चली अलग-अलग विंग की बैठक में एक बार ऐसी स्थिति भी बनी, जब बोलने वालों की संख्या ज्यादा हो गई। बावरिया को बोलने वालों के नाम लाटरी से निकलवाना पड़े। बुदनी के महेश चौहान का नाम निकला तो उन्होंने दो टूक कहा कि मेरे क्षेत्र में सीधी लड़ाई मुख्यमंत्री से ही रहती है। जिस तरह यहां अपनी बात रखने का मौका मिला। इसी तरह टिकट भी सही तरीके से बांटे जाएं तो कांग्रेस की सरकार बनने से कोई नहीं रोक सकता।

    - विधायक जयवर्धन सिंह का कहना था कि जो भी जीतने वाले उम्मीदवार हैं उनके टिकट की घोषणा समय रहते कर दी जाए, ताकि वे चुनाव की तैयारी कर सकें। चुनाव के पंद्रह दिन पहले टिकट तय होता है। इस स्थिति में दूसरे दल चुनाव प्रचार में आगे निकल जाते हैं।

    - बहरहाल, पीसीसी में आयोजित पदाधिकारियों की बैठक में बावरिया ने साफ कर दिया कि युवा कांग्रेस, महिला कांग्रेस, एनएसयूआई और सेवादल का काम सैल्यूट करने तथा वंदेमातरम तक सीमित रह गए हैं। इन सभी संगठनों को मैदान में आना पड़ेगा। धरने-प्रदर्शन के दौरान सभी मिलकर मैदान में आएं तो असल में कांग्रेस की ताकत जनता के सामने आएगी।

    दो-चार को उलटा लटका दो सब ठीक हो जाएगा : कटारे

    - विधायक हेमंत कटारे का कहना था कि कांग्रेस में अनुशासन समिति का कहीं अता-पता नहीं है। पार्टी का विरोध करने वाले ऐसे दो-चार लोगों को उलटा लटका दो सब ठीक हो जाएगा। उन्होंने कहा कि चुनाव के बाद काउंटिंग के दौरान सत्ता पक्ष पांच सौ-हजार वोटों के अंतर की सीटें हेराफेरी कर जीत जाता है।

    - इसलिए कांग्रेस के लीगल सेल को अभी से एक्टिव होना पड़ेगा। पूर्व विधायक व कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सोबरन सिंह का कहना था कि अवैध रेत उत्खनन के मामले में सरकार को घेरने में नाकाम रहे। इसी तरह डंपर, व्यापमं मुद्दे को भी जनता तक नहीं पहुंचा पाए।

    प्रदेश का चेहरा सही समय पर घोषित कर दिया जाएगा
    - बावरिया ने मीडिया से चर्चा में कहा कि अगले साल चुनाव में प्रदेश का चेहरा कौन होगा, यह समय पर सामने आ जाएगा। वैसे यह अधिकार पार्टी आलाकमान का है। उनसे जब यह पूछा गया कि कांग्रेस की ‘त्रिमूर्ति’ तीनों बड़े नेता एक मंच पर नहीं आ रहे हैं, तो यह समझा जाए कि अभी भी स्थिति ठीक नहीं है। जवाब में उन्होंने कहा कि साथ आने से एकता प्रदर्शित नहीं होती। कांग्रेस के सभी नेता एकजुट हैं, चित्रकूट की जीत सबके सामने है।

    जिलाध्यक्ष व महामंत्री पद से मुक्त कर दें : शर्मा
    - भोपाल जिला कांग्रेस अध्यक्ष पीसी शर्मा ने प्रदेश प्रतिनिधि, जिलाध्यक्ष और महामंत्री के पद से मुक्त करने की बात कही। उन्होंने कहा कि उन्हें इन जिम्मेदारियों से मुक्त किया जाता है तो वे ज्यादा अच्छे तरीके से जनता के बीच काम कर सकेंगे। यह जरूरत इसलिए भी है क्योंकि भोपाल से कांग्रेस की जीत का मैसेज प्रदेशभर में जाता है। आगामी चुनाव इस मायने में महत्वपूर्ण होंगे।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×