--Advertisement--

ट्रेन में चढ़ रहा सिपाही ट्रेन से गिरा, दूसरे ने ट्रैक से खींचकर बचाई जान

सिपाही को अस्पताल पहुंचाया गया, जहां उनकी हालत गंभीर बताई जा रही है।

Dainik Bhaskar

Nov 27, 2017, 02:48 AM IST
Train climbed by train, dropped by train

भोपाल . भोपाल रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर दो पर रविवार सुबह चलती ट्रेन से गिरकर एक सिपाही घायल हो गया। उसी ट्रेन से विदिशा जा रहे क्राइम ब्रांच के एक सिपाही ने चेन पुलिंग कर ट्रेन रुकवाई और खून से लथपथ घायल सिपाही को ट्रैक से बाहर निकाला। सिपाही को अस्पताल पहुंचाया गया, जहां उनकी हालत गंभीर बताई जा रही है।
- रीवा निवासी 27 वर्षीय सुरेश बंसल एसएएफ जवान हैं और इन दिनों वे दसवीं बटालियन में पदस्थ हैं। भोपाल जीआरपी के मुताबिक रविवार सुबह करीब साढ़े नौ बजे सुरेश भोपाल रेलवे स्टेशन पर पहुंचे।

- उन्हें निजी काम से विदिशा जाना था। प्लेटफॉर्म पर पहुंचते ही झेलम एक्सप्रेस चल दी। दौड़कर सुरेश ने ट्रेन में सवार होने की कोशिश की, लेकिन पैर फिसलने के कारण वे गिर गए। इससे वे ट्रेन और प्लेटफॉर्म के बीच में फंस गए।

- उसी ट्रेन में विदिशा क्राइम ब्रांच के सिपाही मेघ खत्री भी विदिशा जा रहे थे। हादसा देखते ही मेघ ने चेन पुलिंग की। तब तक रेलवे स्टाफ ने भी ट्रेन रोकने के लिए वायरलेस सेट पर कॉल कर दिया।

- जीआरपी और रेलवे का स्टाफ मौके पर पहुंचा। मेघ ने खून से लथपथ सुरेश को ट्रैक से बाहर खींचा। अभी सुरेश होश में थे। उन्हें फौरन अस्पताल पहुंचाया गया, जहां उनकी हालत गंभीर बताई जा रही है।

- ज्ञात हो कि गत दिवस भोपाल स्टेशन पर चलती ट्रेन से उतरकर दूसरी गाड़ी पकड़ने की कोशिश कर रहे कृषि विभाग होशंगाबाद में डिप्टी डायरेक्टर पद पर पदस्थ रमेश चंद्र माहोर प्लेटफॉर्म के नीचे रेलवे ट्रैक पर गिरकर घायल हो गया। वे वलसाड-पुरी सुपर फास्ट एक्सप्रेस में सफर कर रहे थे।

X
Train climbed by train, dropped by train
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..