भोपाल

--Advertisement--

जेसीबी से रौंदकर दो लोगों की हत्या, दुर्घटना दिखाने के लिए चढ़ाया ट्रैक्टर

माचलपुर के नजदीक भगोरा गांव में कालीसिंध नदी में अवैध रेत उत्खनन को लेकर दो पक्षों में विवाद चल रहा था।

Danik Bhaskar

Nov 23, 2017, 06:39 AM IST

राजगढ़ . माचलपुर के नजदीक भगोरा गांव में कालीसिंध नदी में अवैध रेत उत्खनन को लेकर दो पक्षों में विवाद चल रहा था। इसी वजह से एक पक्ष के लोगों ने पेटी ठेका पर दी गई खदान में काम करने वाले दो लोगों को जेसीबी से रौंदकर हत्या कर दी। इसके बाद में आरोपियों द्वारा दोनों भाइयों के शव पर ट्रैक्टर चढ़ाकर इसे दुर्घटना का रूप देने की कोशिश भी की गई।


- कालीसिंध नदी पर भगोरा गांव के पास हरिओम पंवार की रेत खदान है, जिसे भगोरी गांव के ज्ञानसिंह गुर्जर ने ठेके पर ले रखा है। ज्ञान के अनुसार उसका भाई भेरूलाल गुर्जर और रनारा गांव निवासी कुशाल बैरागी खदान की रखवाली करते थे।

- मंगलवार रात भी दोनों खदान पर सो रहे थे। इसी बीच पहुंचे आरोपियों ने दोनों पर हमला कर दिया और घटना के बाद से दोनों आरोपी मौके से फरार हो गए।

भागता नहीं तो मुझे भी मार डालते : बलराम
- ज्ञानसिंह ने बताया कि घटना की सूचना सुबह करीब पांच बजे उनके ड्राइवर बलराम ने दी। बलराम ने बताया कि रात में जब खदान पर सब सो रहे थे।

- उसी समय बल्लभ दांगी व कालू भिलाला जेसीबी लेकर आए और उसके फावड़े से दोनों मृतकों पर वार कर दिया।

- जब दोनों जमीन पर गिरे तो उन पर ट्रैक्टर चढ़ाकर हत्या को दुर्घटना का रूप दिया गया। बलराम के मुताबिक आरोपी उसे भी नहीं छोड़ते, इसलिए वह मौके से भाग गया।

- रेत खनन को लेकर दोनों पक्षों में विवाद चल रहा था। इसी वजह से हत्या की गई है। आरोपी वल्लभ दांगी और कालू भिलाला पर हत्या करने का मामला दर्ज कर लिया है। - वीरेंद्रसिंह धाकड़, थाना प्रभारी माचलपुर

Click to listen..