Hindi News »Madhya Pradesh »Indore »News» BNB Fraud Case Update News Mp

PNB फ्रॉड : ईडी की 4 शहरों में कार्र‌वाई पूरी, 6.5 करोड़ की ज्वेलरी जब्त

कार्रवाई इंदौर, भोपाल, जबलपुर और छतरपुर में की गई। प्रदेश में चौकसी के कई शोरूम में जांच के बाद यह ज्वेलरी जब्त की है।

danikbhaskar.com | Last Modified - Mar 12, 2018, 05:05 PM IST

PNB फ्रॉड : ईडी की 4 शहरों में कार्र‌वाई पूरी, 6.5 करोड़ की ज्वेलरी जब्त

इंदौर। पीएनबी बैंक लोन घोटाले में उलझे मेहुल चौकसी के गीतांजलि ब्रांड पर ईडी (प्रवर्तन निदेशालय), इंदौर की जबलपुर और छतरपुर में कार्रवाई पूरी हो गई है। ईडी द्वारा प्रदेश में चौकसी के गीतांजलि ब्रांड पर की गई कार्र‌वाई से अभी तक साढ़े 6 करोड़ की ज्वेलरी जब्त कर ली गई है। इसमें गिफ्ट आयटम, महंगी घड़ियां भी शामिल हैं। यह कार्रवाई इंदौर, भोपाल, जबलपुर और छतरपुर में की गई। ईडी इंदौर द्वारा पूरे प्रदेश में चौकसी के कई शोरूम में जांच के बाद यह ज्वेलरी जब्त की है।

क्या है पीएनबी घोटाला?
- पीएनबी ने पिछले दिनों सेबी और बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज को 11,421 करोड़ रुपए के घोटाले के जानकारी दी। घोटाला मुंबई की ब्रेडी हाउस ब्रांच में हुआ। 2011 से 2018 के बीच हजारों करोड़ की रकम 297 फर्जी लेटर ऑफ अंडरटेकिंग (LoUs) के जरिए विदेशी अकाउंट्स में ट्रांसफर की गई। पीएनबी ने हाल ही में सीबीआई को बैंक में 1300 करोड़ के नए फ्रॉड की जानकारी दी थी। यह मेहुल चौकसी की कंपनी गीतांजलि जेम्स से जुड़ा है। इस तरह पीएनबी फ्रॉड 11,421 से बढ़कर 12,672 करोड़ हो गया है। बैंक फ्रॉड में हीरा कारोबारी नीरव मोदी और गीतांजलि जेम्स के मालिक मेहुल चौकसी मुख्य आरोपी हैं। दोनों देश छोड़ कर भाग चुके हैं।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Indore News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: PNB frod : eedi ki 4 shharon mein karr‌vaaee puri, 6.5 karode ki jvelri jbt
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×