Hindi News »Madhya Pradesh »Indore »News» Hillary Clinton To Visit Indore

11 को इंदौर आएगी हिलेरी क्लिंटन, क्लिंटन फाउंडेशन के कार्यक्रम में लेंगी हिस्सा

अमेरिकी खुफिया एजेंसी के तीन सदस्यों ने डीआईजी से मुलाकात कर हिलेरी के इंदौर आगमन की सूचना दी।

dainikbhaskar.com | Last Modified - Mar 09, 2018, 04:55 PM IST

11 को इंदौर आएगी हिलेरी क्लिंटन, क्लिंटन फाउंडेशन के कार्यक्रम में लेंगी हिस्सा

इंदौर।अमेरिका की पूर्व विदेश मंत्री हिलेरी क्लिंटन 11 मार्च को इंदौर आ रही है। अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बिल क्लिंटन की पत्नी हिलेरी अपने एनजीओ द क्लिंटन फाउंडेशन के कार्यक्रम में हिस्स लेने के लिए इंदौर पधार रही है। जानकारों का कहना है कि सुरक्षा की दृष्टी से दौरे को गोपनीय रखा गया है।

- डीआईजी हरिनारायणचारी मिश्र के अनुसार अमेरिकी खुफिया एजेंसी के तीन सदस्यों ने गुरुवार को उनसे मुलाकात कर हिलेरी के इंदौर आगमन की सूचना दी।

- डीआईजी के अनुसार हिलेरी क्लिंटन तीन से चार दिन के दौरे पर इंदौर आ रही है। अपने इंदौर दौरे के दौरान वह इंदौर के आसपास के शहरों में भ्रमण करेंगी। चार दिनी दौरे में वे इंदौर, उज्जैन, खंडवा सहित अन्य शहरो मे भी जाएंगी। वे यहां और शहर के आसपास के पर्यटन स्थल घूमेंगी।

- इंदौर में हिलेरी क्लिंटन निजी कार्यक्रम में शिरकत करने के साथ ही शहर के कुछ बड़े बिजनसमैन और शिक्षाविदों से भी मुलाकात करेंगी। उनके पूरे दौरे के दौरान मेडिकल टीम भी तैनात रहेंगी। अमेरिकी अफसरों ने डीआईजी को बताया कि दौरे के दौरान करीब 15 सदस्य साथ रहेंगे।

कौन है हिलेरी

- 26 अक्टूबर 1947 को जन्मी हिलेरी क्लिंटन का पूरा नाम डायेन रोढम क्लिंटन है। वे अमेरिका के बयालीसवें राष्ट्रपति बिल क्लिंटन की पत्नी हैं और सन1993 से 2001 तक अमेरिका की प्रथम महिला रहीं।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Indore News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: 11 ko indaur aayegai hileri klintn, klintn faaundeshn ke karykrm mein lengi hissaa
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×