--Advertisement--

खरगोन में 6 संस्थानों पर आयकर ने मारा छापा, देर रात तक जारी रहेगी छापे की कार्रवाई

इंदौर आयकर मुख्यालय के निर्देशन में लगभग 50 अधिकारियों के दल द्वारा छापे की कार्रवाई की जा रही है।

Dainik Bhaskar

Mar 09, 2018, 05:19 PM IST
Income Tax raid on 6 institutions in Khargone

इंदौर। खरगोन के 6 व्यापारिक प्रतिष्ठानों पर शुक्रवार को आयकर विभाग की टीम ने छापे की कार्रवाई को अंजाम दिया। इंदौर आयकर मुख्यालय के निर्देशन में लगभग 50 अधिकारियों के दल द्वारा छापे की कार्रवाई की जा रही है। जानकारी के अनुसार सुबह 11 बजे अलग-अलग वाहनों में सवार होकर आयकर की टीम खरगोन के 6 व्यापारिक प्रतिष्ठानों पर पहुंची। कार्रवाई के देर रात तक जारी रहने की संभावना जताई जा रही है।

- जानकारी के अनुसार खरगोन के रामकृष्ण फर्नीचर के चार प्रतिष्ठानों के साथ नजमुद्दिन खाद्य-बीज दुकान और अनंत बिल्डर्स पर आयकर की टीम द्वारा छापा मारा गया।

- सुबह 11 बजे उक्त सभी व्यापारिक प्रतिष्ठानों पर बैठे कारोबारी अपना सामान्य कामकाज कर रहे थे, तभी वाहनों में सवार होकर आयकर के अधिकारियों ने यहां धावा बोल दिया। प्रारंभ में तो व्यापारियों को समझ ही नहीं आया कि यह हो क्या रहा है। जब आयकर अधिकारियों ने उन्हें अपना परिचय दिया तो व्यापारियों के होश उड़ गए।

- आयकर की टीम ने इन प्रतिष्ठानों पर पहुंचते ही वहां उपस्थित ग्राहकाें को बाहर कर दिया और दरवाजे पर पुलिस का पहरा लगा दिया। टीम ने दुकान के कर्मचारियों को भी एक तरफ कर दिया था ताकि कोई कर्मचारी दस्तावेजों में कुछ हेरफेर ना कर सके।

- आयकर सूत्रों के अनुसार उक्त संस्थानों से आयकर चोरी से संबंधित कई महत्वपूर्ण दस्तावेज छापे के दौरान सामने आए हैं जिन्हें जब्त कर लिया गया है। इसके साथ ही इन दुकानों में रखे कंप्यूटर की हार्ड डिस्क और बहीखातों को भी विभाग ने अपने कब्जे में ले लिया है।

- आयकर अधिकारी शेरसिंह के अनुसार कार्रवाई शुक्रवार देर रात तक जारी रह सकती है। शुरुआती जांच में लाखों रुपए की कर चोरी दिखाई दे रही है, हालांकि कर चोरी का सहीं आंकड़ा दस्तावेजों की जांच के बाद ही सामने आएगा।

X
Income Tax raid on 6 institutions in Khargone
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..