Hindi News »Madhya Pradesh »Indore »News» Income Tax Raid On 6 Institutions In Khargone

खरगोन में 6 संस्थानों पर आयकर ने मारा छापा, देर रात तक जारी रहेगी छापे की कार्रवाई

इंदौर आयकर मुख्यालय के निर्देशन में लगभग 50 अधिकारियों के दल द्वारा छापे की कार्रवाई की जा रही है।

dainikbhaskar.com | Last Modified - Mar 09, 2018, 05:19 PM IST

खरगोन में 6 संस्थानों पर आयकर ने मारा छापा, देर रात तक जारी रहेगी छापे की कार्रवाई

इंदौर। खरगोन के 6 व्यापारिक प्रतिष्ठानों पर शुक्रवार को आयकर विभाग की टीम ने छापे की कार्रवाई को अंजाम दिया। इंदौर आयकर मुख्यालय के निर्देशन में लगभग 50 अधिकारियों के दल द्वारा छापे की कार्रवाई की जा रही है। जानकारी के अनुसार सुबह 11 बजे अलग-अलग वाहनों में सवार होकर आयकर की टीम खरगोन के 6 व्यापारिक प्रतिष्ठानों पर पहुंची। कार्रवाई के देर रात तक जारी रहने की संभावना जताई जा रही है।

- जानकारी के अनुसार खरगोन के रामकृष्ण फर्नीचर के चार प्रतिष्ठानों के साथ नजमुद्दिन खाद्य-बीज दुकान और अनंत बिल्डर्स पर आयकर की टीम द्वारा छापा मारा गया।

- सुबह 11 बजे उक्त सभी व्यापारिक प्रतिष्ठानों पर बैठे कारोबारी अपना सामान्य कामकाज कर रहे थे, तभी वाहनों में सवार होकर आयकर के अधिकारियों ने यहां धावा बोल दिया। प्रारंभ में तो व्यापारियों को समझ ही नहीं आया कि यह हो क्या रहा है। जब आयकर अधिकारियों ने उन्हें अपना परिचय दिया तो व्यापारियों के होश उड़ गए।

- आयकर की टीम ने इन प्रतिष्ठानों पर पहुंचते ही वहां उपस्थित ग्राहकाें को बाहर कर दिया और दरवाजे पर पुलिस का पहरा लगा दिया। टीम ने दुकान के कर्मचारियों को भी एक तरफ कर दिया था ताकि कोई कर्मचारी दस्तावेजों में कुछ हेरफेर ना कर सके।

- आयकर सूत्रों के अनुसार उक्त संस्थानों से आयकर चोरी से संबंधित कई महत्वपूर्ण दस्तावेज छापे के दौरान सामने आए हैं जिन्हें जब्त कर लिया गया है। इसके साथ ही इन दुकानों में रखे कंप्यूटर की हार्ड डिस्क और बहीखातों को भी विभाग ने अपने कब्जे में ले लिया है।

- आयकर अधिकारी शेरसिंह के अनुसार कार्रवाई शुक्रवार देर रात तक जारी रह सकती है। शुरुआती जांच में लाखों रुपए की कर चोरी दिखाई दे रही है, हालांकि कर चोरी का सहीं आंकड़ा दस्तावेजों की जांच के बाद ही सामने आएगा।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Indore News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: khrgaon mein 6 snsthaanon par aaykar ne maaraa chhaapaa, der raat tak jaari rahegai chhaape ki karrvaaee
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×