Hindi News »Madhya Pradesh »Indore »News» Investigation Of Alleged Conversion Of Children To ASP

बच्चों के कथित धर्मांतरण के मामले की जांच एएसपी को सौंपी

एफआईआर दर्ज करने का आवेदन दिया था, उसे खारिज कर दिया।

Bhaskar News | Last Modified - Nov 18, 2017, 06:25 AM IST

बच्चों के कथित धर्मांतरण के मामले की जांच एएसपी को सौंपी

इंदौर .सात बच्चों को कथित धर्मांतरण के लिए मुंबई ले जाने के मामले में परिजनों द्वारा दायर याचिका पर हाई कोर्ट ने शुक्रवार को फैसला दिया। हाई कोर्ट ने मामले की जांच एएसपी (महू) को करने के आदेश दिए। वहीं, पुलिस ने एक बच्ची के कथित परिजन के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने का आवेदन दिया था, उसे खारिज कर दिया।

- जस्टिस सतीशचंद्र शर्मा और जस्टिस आलोक वर्मा की डिविजन बेंच ने पिछले दिनों सुनवाई पूरी कर फैसला सुरक्षित रख लिया था। शुक्रवार को फैसला जारी करते हुए हाई कोर्ट ने कहा कि बच्ची ने धीमी आवाज में कहा था कि वह उसके परिजन हैं।

- बच्चे मासूम होते हैं। कुछ भी बोल देते हैं। पुलिस ने उनकी बातों के आधार पर आवेदन कर दिया। हिंदू संगठन और बच्चों के परिजनों ने एक-दूसरे पर पिटाई करने के आरोप भी लगाए थे।

- इस पर हाई कोर्ट ने कहा कि दोनों पक्ष एएसपी के पास बात रखें। सुनवाई के बाद एएसपी फैसला लेंगे। उल्लेखनीय है कि शासकीय रेल पुलिस ने पिछले दिनों रेलवे स्टेशन पर हिंदू संगठन की शिकायत पर मुंबई ले जाए जा रहे बच्चों को बाहर निकाला था। बच्चों को ले जाने वाली अनीता फ्रांसिस व एक अन्य को गिरफ्तार किया था।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×