--Advertisement--

महाकाल के सभा मंडप की सीलिंग निकालने के साथ तुड़ाई शुरू, आठ महीने में नया बनेगा

सबसे खास बात यह रहेगी कि सभा मंडप के निर्माण में बिना मशीन चलाए काम होगा।

Dainik Bhaskar

Nov 25, 2017, 07:38 AM IST
With the removal of the sealing of the meeting of the Mahakal Pavilion

उज्जैन. महाकाल मंदिर के सभा मंडप की छत पर लगी प्लास्टिक की सीलिंग निकालने के साथ ही शुक्रवार से इसके नव निर्माण के लिए तुड़ाई का काम शुरू हो गया। ठेकेदार अब रोजाना व्यवस्था अनुसार पुराने परिसर को तोड़ेगा। सबसे खास बात यह रहेगी कि सभा मंडप के निर्माण में बिना मशीन चलाए काम होगा।

- यूडीए के जरिए देवास के ठेकेदार द्वारा इसका निर्माण किया जा रहा है। अधिकारियों का दावा है कि 8 माह के अंदर सभा मंडप का निर्माण लगभग पूरा कर लिया जाएगा।

- निर्माण के दौरान श्रद्धालुओं को बाबा महाकाल के दर्शन करने में किसी भी प्रकार की परेशानी न आए इसे देखते हुए मंदिर की नियमित दर्शन व्यवस्था को पूर्व में ही बदल दिया गया था।

- मंदिर में प्रवेश के बाद आम व 250 रुपए की टिकट लेकर वीआईपी दर्शन करने वाले श्रद्धालु 6 नंबर गेट से प्रवेश कर कार्तिक मंडपम होकर नंदीहॉल के बेरिकेड्स में प्रवेश कर रहे हैं।

- वही गर्भगृह में प्रवेश चालू होने पर अंदर से भी दर्शन की व्यवस्था रखी गई है। जब तक निर्माण कार्य चलेगा सभा मंडप से होकर दर्शन की व्यवस्था अस्थाई रूप से बंद रहेगी।

- सभा मंडप में बैठने वाले पंडे-पुजारियों को भी मंदिर प्रबंध समिति ने हटाकर अन्य जगह बैठ कर पूजन आदि व्यवस्था संचालित करने को कहा है। जलद्वार से अभी प्रवेश चालू है।

X
With the removal of the sealing of the meeting of the Mahakal Pavilion
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..