Hindi News »Madhya Pradesh News »Indore News» Woman Died From Alive Burn Dewas Mp

दहेज हत्या : पत्नी की घर में जलने से मौत, पति ठेके पर पी रहा था शराब, हिरासत में लिया

दहेज हत्या : पत्नी की घर में जलने से मौत, पति ठेके पर पी रहा था शराब, हिरासत में लिया

Rajeev Tiwari | Last Modified - Nov 17, 2017, 11:22 AM IST

इंदौर। सोनकच्छ के भौंरासा के ठाकुर मोहल्ला में एक महिला की जलने से मौत हो गई। जयसिंह ठाकुर के घर की दूसरी मंजिल पर उनकी बहू रीना जली हुई हालत में मृत मिली। घटना के समय घर में ननद मौजूद थी, जिसने चीखने की आवाज सुनकर परिजनों को सूचना दी। धुआं उठते देख पड़ोसी भी आ गए, लेकिन महिला की जान नहीं बच सकी। मृतका के पिता ने ससुराल पक्ष पर दहेज के लिए जलाने का आरोप लगाया। पुलिस ने छानबीन शुरू की तो पति ठेके पर शराब पीता मिला, उसे हिरासत में लिया गया है।

- भौंरासा थाना प्रभारी योगेंद्रसिंह यादव ने बताया कि सुबह लोगों ने सूचना दी कि जयसिंह ठाकुर के घर से धुआं निकल रहा है। पुलिस पहुंची तो नीचे घर में सिर्फ ननद थी। ऊपरी मंजिल पर गए तो वहां जयसिंह की बहू रीना पति रवि ठाकुर (24) जली हुई हालत में अचेत पड़ी थी। पास में 5 लीटर की कुप्पी खाली रखी थी। ऊपर का कमरा खुला हुआ था, जहां ननद कृतिका थी, लेकिन वह भी कुछ बता नहीं पाई। एसडीओपी विजयशंकर द्विवेदी ने बताया कि पिता मोहनसिंह बुंदेला की रिपोर्ट पर आरोपी पति रवि ठाकुर, ससुर जयसिंह, सास सविता ठाकुर और ननद कृतिकासिंह पर केस दर्ज कर लिया गया है। उन पर प्राथमिक जांच कर धारा 498, 304 बी यानी दहेज प्रताड़ना व दहेज हत्या की धाराओं में प्रकरण दर्ज किया है।


हैसियत के हिसाब से लेन-देन किया था : पिता
- मृतका के पिता मोहनसिंह निवासी पांदा (किशनगंज-इंदौर) किसान हैं। उन्होंने बताया छोटी बेटी रीना का विवाह तीन वर्ष पूर्व रवि से किया था। हैसियत के हिसाब से लेन-देन किया था। चार-पांच माह पूर्व बेटी रीना त्योहार पर आई तो उसने बताया ससुराल वाले एक लाख रुपए मांग रहे हैं।

- रीना ने कहा- हमारी हैसियत नहीं वो इतने रुपए नहीं दे सकते तो वो मुझे शारीरिक व मानसिक रूप से प्रताड़ित करते हैं। मैंने सुसराल वालों से बात कर लेने का आश्वासन देकर बेटी को वापस ससुराल भिजवा दिया था।

- गुरुवार को फोन आया कि पापा आप जल्दी आ जाओ, परिवार के लोग मुझे रुपए के लिए परेशान कर रहे हैं, ये मुझे मार भी सकते हैं तो मैंने बोला- बेटी आ रहा हूं और मैं अपने घर पांदा से निकल गया। भौंरासा पहुंचा तो ससुराल के बाहर पुलिस व लोगों की भीड़ जमा थी। जब मैंने लोगों से पूछा तो उन्होंने बताया बहू की जलने से मौत हो गई है।

- पिता ने आरोप लगाते कहा कि मुझे शंका है कि मेरी बेटी को पति रवि, ससुर जय सिंह, सास सविता बाई व ननंद कीर्ति ठाकुर ने जलाकर मार दिया है। परिजन का आरोप है कि अगर आत्महत्या करती तो जलने के कारण वो इधर-उधर भागती व चिल्लाती तो सही, लेकिन जिस जगह वो मरने के बाद पड़ी थी, सिर्फ उतनी जगह जली है उस कमरे में बाकी आसपास कुछ नहीं जला हुआ था।


3 साल पहले शादी, डेढ़ साल की संतान है
- मृतका की तीन साल पहले शादी हुई थी और डेढ़ वर्ष का एक बच्चा है। घटना के वक्त बच्चा परिजन के पास था। गुस्साए परिजन ने घटनास्थल पर जमकर हंगामा किया, जिसके बाद पुलिस को हल्का बल प्रयोग करना पड़ा। परिजन को सांत्वना देते उन्हें समझाइश दी।

अन्य सभी आरोपी फरार
- घटना के बाद से सभी आरोपी फरार हो गए। पुलिस ने छानबीन शुरू की तो मृतका का पति रवि गांव की देशी शराब के ठेके पर शराब पीता हुआ मिला। उसे हिरासत में लिया है। महिला का डेढ़ वर्षीय पुत्र सोनू भी आरोपियों के ही पास है।

India Result 2018: Check BSEB 10th Result, BSEB 12th Result, RBSE 10th Result, RBSE 12th Result, UK Board 10th Result, UK Board 12th Result, JAC 10th Result, JAC 12th Result, CBSE 10th Result, CBSE 12th Result, Maharashtra Board SSC Result and Maharashtra Board HSC Result Online
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Indore News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: 2nd floor par jl rhi thi patni, police ne khojaa to pti milaa ye karte
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Indore

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×