--Advertisement--

62 ने किया रक्तदान, 22 ने नेत्रदान संकल्प पत्र भरे

नगर के मध्य स्थित निवाली रोड में बुधवार को स्वैच्छिक रक्तदान शिविर में बड़ी संख्या में रक्तदाताओं ने भाग लिया।...

Danik Bhaskar | Mar 01, 2018, 04:00 AM IST
नगर के मध्य स्थित निवाली रोड में बुधवार को स्वैच्छिक रक्तदान शिविर में बड़ी संख्या में रक्तदाताओं ने भाग लिया। बड़ी संख्या में लोगों को अलग-अलग कारणों के चलते रक्तदान से रोका गया। उसके बावजूद शिविर में कुल 62 यूनिट रक्तदान हुआ। इसमें मातृशक्ति ने भी बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया।

मातृशाक्ति ने कुल 17 यूनिट रक्तदान किया। नगर में राठौड़ युवा संगठन व राठौड़ समाज के सहयोग से कैलाशचंद्र राठौड़ (पप्पू) की माताजी गौराबाई गरु राठौड़ नेत्रदानी की पगड़ी रस्म कार्यक्रम पर रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। इसमें परिवार ने रक्तमय श्रद्धांजलि दी। पगड़ी रस्म में आए समाजजन व रिश्तेदारों सहित सामाजिक संगठनों ने भी स्वेच्छा से रक्तदान किया। इसमें कुल 45 पुरुष व 17महिलाओं ने 62यूनिट रक्तदान किया।

राठौड़ युवा संगठन के कार्यकर्ता आनंदीलाल राठौड़ ने बताया कि हमारे ग्रुप के सदस्य इस शिविर की तैयारी में कई दिनों से लगे हुए थे। शिविर में युवाओं व मातृशक्ति ने बढ़चढ़ कर रक्तदान किया।

भाजपा पूर्व प्रदेश समिति सदस्य मोहनलाल गोले ने बताया कि 18 से 60 वर्ष आयु का प्रत्येक स्वास्थ्य व्यक्ति रक्तदान कर सकता है। हर तीन माह में रक्तदान करने से किसी भी तरह का नुकसान नहीं होता है। 24 से 72 घंटों में हो रक्त की पूर्ति हो जाती है। इस दौरान बड़ी संख्या में परिवार, समाजजन, राठौड़ समाज के सदस्यों व स्थानीय लोगों ने रक्तदान के लिए पंजीकरण कराया। साथ ही कार्यक्रम में 22 लोगों ने नेत्रदान संकल्प पत्र भरकर नेत्रदान करने की घोषणा की। समाजजनों से इसे प्रेरणा दायक कदम बताया। इसे अच्छी पहल के रूप में समाजजनों सराहा। इस दौरान राठौड़ युवा संगठन, राठौड़ समाज पलसूद, राठौड़ महिला संगठन, सांई फ्रेंडशिप ग्रुप, रक्तदान समिति, सुभाषचंद्र बोस रक्तदान समिति सेंधवा, साकार नवशक्ति रक्तमित्र ग्रुप बड़वानी, हमारा नगर वाट्सअप ग्रुप पलसूद का सहयोग रहा।

कैलाशचंद राठौड़ के घर पर भी माता की पगड़ी रस्म, रिश्तेदार व युवा संगठनों ने किया सहयोग

पगड़ी रस्म में शामिल होने आए लोग रक्तदान करते हुए।