--Advertisement--

लोग फूल देकर सफाईकर्मियों का कर रहे स्वागत

नगर में स्वच्छता सर्वेक्षण 2018 के तहत सफाई अभियान जोरों पर है। नगर परिषद के माध्यम से नगर के सभी गली मोहल्लों में...

Danik Bhaskar | Feb 02, 2018, 03:00 AM IST
नगर में स्वच्छता सर्वेक्षण 2018 के तहत सफाई अभियान जोरों पर है। नगर परिषद के माध्यम से नगर के सभी गली मोहल्लों में सुबह, दोपहर व शाम को सफाई की जा रही है। इससे नगर की सड़कें साफ सुथरी दिख रही हैं। नगर में हो रहे सफाई कार्य से नगरवासी काफी खुश हैं। नगर के कुछ लोग तो सुबह सफाई करने आने वाले सफाईकर्मियों को फूल देकर उनका उत्साहवर्धन कर सफाईकर्मियों का स्वागत कर रहे हैं।

नगर के सतीश गोले, राजू राठौड़ व भारत जायसवाल ने बताया ऐसा करने से सफाईकर्मियों का उत्साह वर्धन हो रहा है। साथ ही सफाईकर्मियों को मेहनत को देखते हुए अब लोग भी उनका सहयोग करने लगे हैं। नगर की सभी दुकानों पर डस्टबिन का उपयोग हो रहा है। साथ ही लोग घरों में भी डस्टबिन में ही कचरा डाल रहे हैं। नगर परिषद की डोर टू डोर कचरा गाड़ी में ही लोग कचरा डालकर सफाईकर्मियों का सहयोग कर रहे हैं। साथ ही नगर परिषद सीएमओ विनोद बार्चे ने भी सफाईकर्मियों को प्रमाण पत्र देकर उनके काम की सराहना करते हुए प्रोत्साहित किया है। नगर के डॉ. निदेश परिहार, मकबूल खत्री, दीपक वर्मा, मुख्तियार भाई ने बताया नगर में सफाई होने से मच्छर कम हुए हैं। साथ ही कई तरह की बीमारियों पर रोक लगी है।

54 सफाईकर्मी दिनभर कर रहे सफाई

नगर परिषद के 54 सफाईकर्मी सुबह से लेकर देर शाम तक नगर में सफाई कार्य कर रहे हैं। साथ ही लोग भी इनका सहयोग कर रहे हैं। अब दुकानदार व मोहल्लों में रहने वाले लोग सड़कों पर कचरा नहीं फेंक कर डस्टबिन में डालने लगे हैं। साथ ही सार्वजनिक स्थलों पर भी नगर परिषद ने डस्टबिन रखवाए हैं। इससे लोग कचरा इन्हीं में डाल रहे हैं।

सीएमओ ने बताया कि वर्तमान में 4डोर टू डोर कचरा वाहन व दो ट्रैक्टर ट्राली से कचरा एकत्र किया जा रहा है। जल्द ही डोर टू डोर कचरा वाहनों में वृद्धि की जाएगी। ताकि सभी वार्डों में रोजाना सुबह व शाम कचरा वाहन पहुंच सके। इससे नगर को साफ रखने में काफी सहूलियत होगी।

पलसूद नगर परिषद का मामला, नगर में हो रही सफाई से खुश हैं रहवासी, कर रहे सहयोग

नगर में सफाई करने आए सफाईकर्मियों को फूल देते रहवासी।